Monday , June 17 2024

कॉन्ग्रेस समर्थक ज्योत्स्ना ने नूपुर शर्मा को कहा ‘वेश्या’, मौत की कामना की: नियमों के उल्लंघन को लेकर ट्विटर ने ट्वीट हटाया

सुरजेवाला के साथ ज्योत्स्नाकॉन्ग्रेस समर्थक (Congress Supporter) और स्वयंभू ‘सामाजिक कार्यकर्ता’ ज्योत्सना धनखड़ गुलिया ने ट्विटर पर भाजपा (BJP) की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को ‘वेश्या’ कह दिया और बेहद कठोर भाषा में उनकी मौत की कामना की।

जब से सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीशों ने नूपुर शर्मा को उदयपुर के बर्बर हत्याकांड के लिए दोषी ठहराया और पूरे देश में आग लगाने के लिए उनकी ‘हल्की जुबान’ का आरोप लगाया है, तब से उनके खिलाफ नफरत का एक नया दौर शुरू हो गया है। पहले से ही मौत और बलात्कार की धमकियों का सामना कर रही नूपुर शर्मा फिर से निशाने पर आ गई हैं।

सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के बाद दिल्ली के कॉन्ग्रेस नेता मुकेश शर्मा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी के अनुसार नूपुर शर्मा को पूरे देश से माफी माँगनी चाहिए। उस पोस्ट पर की गईं टिप्पणियाँ नूपुर के खिलाफ नफरत से भरी थीं। उन्होंने नूपुर शर्मा के लिए ‘वेश्या’ शब्द का इस्तेमाल किया और उनकी मौत की कामना की।

इन घृणित टिप्पणियों में ‘एक्टिविस्ट’ और कॉन्ग्रेस समर्थक ज्योत्सना धनखड़ गुलिया की भी एक टिप्पणी थी। ज्योत्सना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर रणदीप सुरजेवाला जैसे कॉन्ग्रेस नेताओं के साथ और नेशनल हेराल्ड घोटाला मामले में राहुल गाँधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की पूछताछ के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में अपनी भागीदारी तस्वीरें साझा की हैं।

ट्वीट का स्क्रीनशॉट (साभार:@befittingfacts)

इस ‘सामाजिक कार्यकर्ता’ के ट्विटर प्रोफाइल के माध्यम से कोई भी कॉन्ग्रेस से उनके जुड़ाव को देख सकता है। इसमें मल्लिकार्जुन खड़गे और रणदीप सुरजेवाला जैसे वरिष्ठ कॉन्ग्रेस नेताओं के साथ उनकी तस्वीरें हैं।

हालाँकि, उन्हें अपनी टिप्पणी में कुछ भी गलत नहीं लग रहा है और वे इसे नहीं हटाया, लेकिन ट्विटर ने इसे अपने प्लेटफॉर्म के लिए उपयुक्त नहीं पाया और नियमों के उल्लंघन करने के कारण उनके ट्वीट को हटा दिया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch