Friday , June 14 2024

KCR सिन्हा को लेने कैबिनेट समेत एयरपोर्ट पहुंचे:कुछ घंटे बाद PM इसी एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे, उनकी अगवानी सरकार के सिर्फ एक मंत्री करेंगे

तेलंगाना के सीएम केसीआर शनिवार को राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा का स्वागत करने खुद एयरपोर्ट पहुंचे. (फोटो @trspartyonline)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए शनिवार को हैदराबाद पहुंचने वाले हैं। इस दौरान उन्हें रिसीव करने के लिए तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव, यानी KCR मौजूद नहीं रहेंगे। बीते 6 महीने में ऐसा तीसरी बार होगा जब KCR प्रधानमंत्री को रिसीव करने नहीं पहुंचेंगे। इससे पहले मई और फरवरी में भी उन्होंने PM की अगवानी नहीं की थी।

दूसरी तरफ, PM के आने से कुछ ही घंटे पहले वे विपक्ष की तरफ से राष्ट्रपति कैंडिडेट यशवंत सिन्हा को रिसीव करने के लिए पूरी कैबिनेट के साथ हैदराबाद के बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचे। PM भी इसी एयरपोर्ट पर आएंगे, लेकिन उनके स्वागत के लिए तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) सरकार के सिर्फ एक मंत्री हवाई अड्डे पर मौजूद रहेंगे।

BJP की बैठक के खिलाफ KCR और सिन्हा की बाइक रैली

हैदराबाद BJP और TRS के पोस्टरों से पट गया है। BJP ने केंद्र सरकार के काम गिनाने वाले पोस्टर लगाए हैं, तो TRS ने KCR और यशवंत सिन्हा के पोस्टर लगाए हैं।
हैदराबाद BJP और TRS के पोस्टरों से पट गया है। BJP ने केंद्र सरकार के काम गिनाने वाले पोस्टर लगाए हैं, तो TRS ने KCR और यशवंत सिन्हा के पोस्टर लगाए हैं।

राव ने 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों में सिन्हा को अपना समर्थन देने की घोषणा की है। यशवंत सिन्हा विधायकों से समर्थन मांगने के लिए हैदराबाद पहुंचे हैं। TRS ने हैदराबाद में होने वाली BJP की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक का जवाब देने के लिए ही सिन्हा के सपोर्ट में बाइक रैली निकाली।

एयरपोर्ट से जल विहार तक हुई इस रैली में सिन्हा और KCR शामिल हुए। सिन्हा के सपोर्ट में जल विहार में TRS ने एक मीटिंग रखी थी। दोनों पार्टियों के बीच शहर की सड़कों पर पोस्टर वार छिड़ गया है। भाजपा ने जहां केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाने के लिए कटआउट और बैनर लगाए हैं। वहीं TRS ने CM राव और यशवंत सिन्हा के पोस्टर लगाए हैं।

पिछले महीने देवगौड़ा से मिलने बेंगलुरु पहुंचे थे राव

26 मई को बेंगलुरु में पूर्व PM देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी से मिलते तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव।
26 मई को बेंगलुरु में पूर्व PM देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी से मिलते तेलंगाना के CM के. चंद्रशेखर राव।

प्रधानमंत्री पिछली बार 26 मई को इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (ISB) के 20 साल पूरे होने के मौके पर हैदराबाद पहुंचे थे। उस समय तेलंगाना के CM राव पूर्व PM देवगौड़ा और उनके बेटे एचडी कुमारस्वामी से मिलने बेंगलुरु पहुंच गए थे।

उससे पहले, PM मोदी फरवरी में बसंत पंचमी पर हैदराबाद पहुंचे थे। यहां प्रधानमंत्री ने वैष्णव संत रामानुजाचार्य स्वामी की प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ इक्वैलिटी’ देश को समर्पित की थी। उस दौरान भी खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए CM राव ने प्रधानमंत्री से मुलाकात नहीं की थी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch