Friday , August 12 2022

8 जुलाई, शुक्रवार का राशिफल: अहंकार छोड़ें धनु राशि के जातक, शत्रु नुकसान करने को तैयार

मेष- दिन के आरंभ में आपके हरेक कार्यों में सतत्य बना रहेगा, उसके कारण आप एक साथ अनेक प्रवृत्तियाँ हाथ में ले सकेंगे । हरेक कार्य आप निष्ठापूर्वक करेंगे । आपकी शाम अधिक रोमेन्टिक रहेगी । संभव है कि आप प्रिय व्यक्ति के साथ लॉंग ड्राइव पर या चलने के लिए जाएँ । ऐसी प्रवृत्तियों द्वारा आपमें नए जोश और उत्साह का उदय होगा ।
वृषभ – आज किसी के साथ आत्मीयतापूर्वक बातचीत या व्यवहार का आप पर मानसिक रूप से प्रभाव पड़ेगा । किसी भी व्यक्ति के साथ संघर्ष में उतरने के लिए यह समय उचित न हैं । क्योंकि उसमें आपकी हानि है । दूसरी तरफ आज आप खूब रोमान्टिक मूड में होने से आप प्रियतमा का साथ चाहेंगे ।
मिथुन– मन पसंद प्रवृत्तियों में आपका दिन व्यतीत होगा । आप पारिवारिक सदस्यों के साथ शायद खरीददारी करने जाएँगे अथवा होटल में मित्रों के साथ लंच या डीनर लेना भी पसंद करेंगे । आज का दिन मौज-मस्ती एवं आनंद में व्यतीत होगा ।
कर्क- आज आप हरेक कार्य तेजी से और सावधानीपूर्वक करेंगे । अन्य लोग आपके कार्य करने की पद्धति का अनुकरण करने की कोशिश करेंगे । परंतु अपने श्रेष्ठ प्रयासों के बाद भी वे लोग आपकी क्षमता और कुशलता की बराबरी नहीं कर सकेंगे । आपकी इस विशेषता के कारण समाज में भी आप अग्रिम स्थान प्राप्त करेंगे ।

सिंह – आज आप आपने मनपसंद व्यक्तियों और मित्रों के साथ खूब आनंदपूर्वक दिन बिताएँगे । ऑफिस में भी आप हरेक व्यक्ति की मदद करेंगे अथवा अपना मूल्यवान सुझाव देंगे । आर्थिक लाभ होने की संभावना है । प्रेमियों के लिए अनुकूल समय है । वे आज अधिक निकटता का अनुभव करेंगे ।

कन्या – आज आप लगभग असंभव कहलानेवाले कार्य हाथ में लेंगे और उनमें सफलता भी प्राप्त करेंगे । आपको आज एकांत में रहना अधिक पसंद आएगा । लोगों से मिलना पसंद नहीं करेंगे । आपको ऐसा महसूस होगा, मानो आप दुनिया से दूर फेंका गये हों ।
तुला- विपरीत लिंगीय व्यक्तियों की तरफ विशेष आकर्षण रहेगा । दोपहर के बाद आपकी रुचि के साथ साम्यता रखनेवलाले लोगों के साथ जानकारी और अनुभवों का आदान-प्रदान करने का अवसर मिलेगा । नए विषयों के प्रति आपकी जिज्ञासावृत्ति बढ़ेगी और उसके लिए प्रयत्नों में आपको सफलता भी मिलेगी ।
वृश्चिक- कोई नया कार्य करने के लिए आज अनुकूल दिन नहीं है । व्यापारी कामकाज में बहुत सावधानी रखें । प्रियतमा के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा, जिससे आपमें उत्साह शक्ति का संचार होगा ।

धनु- व्यापारीवर्ग के लिए खूब लाभदायक दिन होगा । दोपहर के बाद आप मित्रों या स्नेहीजनों के साथ बाहर घूमने जाने का आयोजन करेंगे । व्यापार में आपके ग्राहक आपसे संतुष्ट होंगे । परिणामस्वरूप अपने व्यापार बढ़ा सकेंगे ।

मकर- आप स्वभावतः रोमान्टिक और मूडी स्वभाववाले हैं । आप अपने निर्णय अचानक बदलें, ऐसी संभावना है । ऐसा करने से कोई हानि नहीं है परंतु आपके आसपास के लोगों को इस अचानक परिवर्तन से प्रभाव न पड़े इसका ध्यान हैं । आप बड़ी योजनाओं के लिए मुद्दे तैयार करेंगे, जो आपके भविष्य निर्माण में सहायक होगा ।
कुंभ – खिलाड़ियों और एथलेट्स खूब अच्छा प्रदर्शन कर सकेंगे । आपके जोश और उत्साह बढ़ेंगे और स्पर्धा में जीतने के अवसर प्राप्त होंगे । परंतु यदि विशेष आत्मविश्वास रखेंगे तो काम बिगड़ सकता है । यदि अपनी कार्यक्षमता को ध्यान में रखकर आगे बढ़ेंगे तो उचित निर्णय ले सकेंगे ।
मीन- आज आप अपने सभी प्रतिस्पर्धियों को परास्त कर सकेंगे, ऑफिस में सामान्य दिन रहेगा । सुबह हाथ में लिए गये महत्त्वपूर्ण कार्य पूरे कर सकेंगे । आप अधिक रोमान्टिक भावना प्रधान बनेंगे । आज का दिन आनंददायक एवं उत्साहपूर्ण रहेगा ।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.