Friday , March 29 2024

इंग्लैंड के खिलाफ जीत से गदगद रोहित शर्मा का बड़ा बयान, इस खिलाड़ी की खुलकर तारीफ

Rohit Sharma said he has been asked to try different things. Photo: IANS

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहले टी-20 मुकाबले में 50 रनों से हरा दिया है, इसके साथ ही भारत ने 3 टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढत बना ली है, मैच में भारतीय बल्लेबाजों के बाद गेंदबाजों ने भी कमाल का खेल दिखाया, मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ा बयान दिया है।

रोहित का बयान

मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पहली ही गेंद से बल्लेबाजों ने अपनी मंशा साफ कर दी थी, हालांकि पिच अच्छी थी, हमने अच्छे शॉट खेले, आपको पावरप्ले का इस्तेमाल करना होगा, आपको इस खेल में खुद का समर्थन करना होगा, कभी-कभी ये बंद हो जाता है, पूरे बल्लेबाजी क्रम को ये समझने की जरुरत है कि टीम किस दिशा में आगे बढ रही है।

किस खिलाड़ी की तारीफ

रोहित शर्मा ने मैच के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जमकर तारीफ की, उन्होने कहा मैं हार्दिक की गेंदबाजी से प्रभावित था, वो भविष्य में बहुत कुछ करना चाहता है, तेज गेंदबाजी करता है और अपनी विविधताओं का भी इस्तेमाल करता है, रोहित ने आगे कहा कि वो सुपरस्टार खिलाड़ी है, हार्दिक पंड्या ने मैच में कमाल का खेल दिखाया, उन्होने गेंद और बल्ले से तूफानी प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है, हार्दिक ने मैच में 51 रन बनाने के साथ ही 4 विकेट भी हासिल किये, किसी भी मैच में ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय क्रिकेटर बन गये हैं।

टीम इंडिया ने टपकाये कई कैच

भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी भले ही ठीक रही हो, लेकिन फील्डिंग अच्छी नहीं रही, टीम इंडिया ने कई कैच छोड़ दिये, रोहित ने इस पर बोलते हुए कहा कि हम मैदान पर सुस्त थे, उन कैच को लिया जाना चाहिये था, हमें यकीन है कि आने वाले मैचों में हम काफी अच्छी फील्डिंग करेंगे, हम पहले बल्लेबाजी करना चाहते थे, कभी-कभी लाइट के नीचे बल्लेबाजी करते समय गेंद स्विंग होती है, हम इसका इस्तेमाल करना चाहते थे, नई गेंद से गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया।

सीरीज में बढत
टीम इंडिया ने पहले टी-20 मैच में धमाकेदार अंदाज में जीत हासिल की, टीम इंडिया की ओर से गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने तूफानी खेल दिखाया, टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अंग्रेजों को 199 रनों का लक्ष्य दिया जिसे इंग्लैंड की टीम हासिल नहीं कर सकी, और 148 पर ही ढेर हो गई, टीम इंडिया की ओर से हार्दिक पंड्या, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव और अर्शदीप सिंह ने अच्छा खेल दिखाया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch