Tuesday , August 16 2022

उद्धव की बैठक में 19 में से सिर्फ 10 सांसद पहुंचे, विधायकों के बाद क्या MP भी छोड़ेंगे साथ?

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने मातोश्री में शिवसेना सांसदों की बैठक बुलाई है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में सिर्फ 10 सांसद पहुंचे. शिवसेना के लोकसभा में कुल 19 सांसद हैं. एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विधायकों की बगावत के बाद से माना जा रहा है कि शिवसेना के कुछ सांसद भी जल्द पाला बदल सकते हैं. इस पहले भी कुछ सांसदों ने उद्धव ठाकरे से एकनाथ गुट से सुलह करने की सिफारिश की थी.

सांसदों में भी फूट के आसार

दरअसल, एकनाथ शिंदे ने शिवसेना के बागी विधायकों के साथ मिलकर बीजेपी के साथ सरकार बना ली है. शिंदे के पास शिवसेना के 40 विधायक और 10 निर्दलीय विधायकों का समर्थन है. इसके बाद से लगातार खबरें आ रही हैं कि शिवसेना के कुछ सांसद बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. इनमें एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे, भावना गवली जैसे नाम शामिल हैं. इतना ही नहीं मातोश्री में हुई शिवसेना सांसदों की पिछली बैठक में भी कुछ वरिष्ठ नेताओं ने उद्धव ठाकरे को एकनाथ शिंदे से सुलह करने की सलाह दी थी.

महाराष्ट्र में महाविकास अघा़डी सरकार गिरने के बाद से शिवसेना के नेताओं का एकनाथ गुट में शामिल होना जारी है. पिछले दिनों ठाणे नगर निगम के 67 में 66 पूर्व पार्षदों ने एकनाथ शिंदे को समर्थन दिया था. इसके बाद नवी मुंबई और कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका में भी शिवसेना के पूर्व पार्षद भी एकनाथ गुट में शामिल हो गए थे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.