Monday , June 17 2024

IND vs WI: केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी, वेस्टइंडीज सीरीज के लिए कोहली और बुमराह नहीं

बीसीसीआई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित कर दी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दौरे पर जाएंगे और टीम की कमान संभालेंगे. केएल राहुल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. वहीं विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह टीम में नहीं हैं. राहुल साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके बाद वे इलाज के लिए जर्मनी गए थे. वे पिछले दिनों वहां से लौटे हैं. कुलदीप यादव भी चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. फिटनेस टेस्ट के बाद ही दोनों को टीम में जगह मिलेगी. दौरे पर कुल 5 टी20 होने हैं. टी20 सीरीज 29 जुलाई को शुरू होगी, जो 7 अगस्त तक चलेगी. इस दौरान 2 मैच अमेरिका में भी खेले जाने हैं.

बीसीसीआई की ओर से जारी लिस्ट में विराट कोहली और बुमराह का नाम नहीं है. पहले से ही यह बात सामने आ रही थी कि दोनों को आराम दिया जाएगा. कोहली चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में नहीं खेल सके थे. आज होने वाले दूसरे वनडे में भी उनके उतरने की संभावना कम है. दूसरी ओर बुमराह को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत आराम दिया गया है. वे इंग्लैंड में टेस्ट के अलावा टी20 और वनडे सीरीज में भी उतरे थे. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अच्छे फॉर्म में हैं. ऐसे में उनकी जगह दूसरों को मौका मिला है.

अश्विन ने नवंबर में खेला था अंतिम टी20

टीम में ऑफ स्पिनर आर अश्विन को भी जगह मिली है. उन्होंने अंतिम टी20 इंटरनेशनल का मुकाबला नवंबर 2021 में खेला था. इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए उनके लिहाज से यह दौरा अहम हो सकता है. इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे.

टीम इस प्रकार है: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch