Friday , March 29 2024

15 जुलाई, शुक्रवार का राशिफल: वैभव लक्ष्‍मी के आशीर्वाद से उतरेगा कर्ज, धनु की चिंताएं कम होंगी

मेष राशिफल
परिवार में सबकी बात सुनें और सबको लेकर चलें तथा कोई भी निर्णय अकेले न लें.घर पर कुछ मीठा बना कर भगवान जी का भोग लगाएं और उसका वितरण अन्य लोगों में करने के साथ ही खुद भी ग्रहण करें.
वृष राशिफल
युवाओं को प्रतियोगिता में सफलता मिलने की संभावना है, इसलिए पूरी मेहनत से लगे रहना चाहिए. आपके पैरों में यदि अक्सर दर्द रहता है तो फिर आपको कैल्शियम की जांच करा लेना चाहिए. गरीबों की मदद करने के लिए आपको तैयार रहना चाहिए.
मिथुन राशिफल
इस राशि के लोगों को अपने उच्चाधिकारियों को प्रसन्न रखना होगा । व्यापारी लोग बेवजह के विवादों से दूर रहें, कहीं ऐसा न हो कि इन मामलों में पड़ कर आप अपना व्यापारिक नुकसान करा लें. मां के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है, मां के पास बैठकर उनके हालचाल लें और उनकी सेवा करें.

कर्क राशिफल

खाने-पीने का काम करने वाले सामान की गुणवत्ता पर विशेष नजर रखें क्योंकि इसका सीधा असर लोगों की सेहत पर पड़ता है.यदि कोई कार्य प्रयास करने के बाद भी नहीं बन रहा है तो परिवार में वरिष्ठ जनों से सलाह कर लें, रास्ता निकलेगा. स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका दिख रही है.
सिंह राशिफल
सभी ऑफिशियल काम बन जाएंगे. व्यापारी महत्वपूर्ण कागजों को संभाल कर रखें और उचित समझें तो उनकी फोटोकॉपी का एक सेट करा के अलग से रख लें. ससुराल पक्ष से निमंत्रण मिल सकता है, जीवन साथी को आपसे सहयोग अपेक्षित रहेगा और आपको आगे बढ़कर करना होगा. आज आप सामाजिक कामों में अधिक समय नहीं दे पाएंगे इसलिए आज आपको अपने काम पर ही फोकस रखना चाहिए.
कन्या राशिफल
जिन लोगों ने हाल ही में नई नौकरी ज्वाइन की हो वे लापरवाही कतई न बरतें और समय से पहुंचे. समय के महत्व को समझना चाहिए और एक-एक मिनट का सदुपयोग करना चाहिए. जीवनसाथी के साथ अच्छा तालमेल रहेगा जिससे पारिवारिक वातावरण भी खुशनुमा हो जाएगा. संयमित,सुपाच्य,नियमित और समय से भोजन करें ताकि आप स्वस्थ एवं प्रसन्न रहें.

तुला राशिफल

इस राशि के लोगों को विदेश में नौकरी मिलने की संभावना है, खुदरा व्यापारियों को आज अच्छा मुनाफा कमाने की संभावना दिख रही है, थोक के काम भी चलते रहेंगे. परिवार में किसी नवजात शिशु के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, इसलिए शिशु की अच्छी तरह से देखभाल करें. जानवरों व पक्षियों की सेवा करें, पक्षियों के लिए छत पर दाना पानी का इंतजाम करें और पशुओं के लिए चारे का प्रबंध कराएं.
वृश्चिक राशिफल
युवा अपने संस्कारों और सभ्यता पर आंच न आने दें, यही तो उनकी पहचान है और पहचान के साथ खिलवाड़ न होने दें. पैरों में दर्द और सूजन हो सकती है, मामूली हो तो कोई बात नहीं अन्यथा डॉक्टर को दिखा कर दवा लें. पेंडिंग कार्यों को जल्द पूरा करने की योजना बनाएं.
धनु राशिफल
मान-सम्मान में वृद्धि होगी और रुका हुआ धन प्राप्त होने के साथ ही व्यावसायिक समस्या दूर होगी. युवा नए रिश्ते को लेकर जल्दबाजी न करें, रिश्ते को धीरे-धीरे मेच्योर होने दें और साथ ही एक दूसरे को समझ भी लें. आज आपको कमर का दर्द परेशान कर सकता है इसलिए अच्छा हो कि झुक कर वजन उठाने का कोई काम न करें.

मकर राशिफल

महिला सहयोगियों का सम्मान करें. खुदरा व्यापारी सामान की आपूर्ति न कर पाने से परेशान रहेंगे. संतान के व्यवहार पर पैनी निगाह रखनी होगी, कहीं ऐसा न हो कि संतान का व्यवहार बिगड़ता जा रहा हो. मित्रों के साथ अच्छा व्यवहार करना होगा अन्यथा वह नाराज हो सकते हैं, मित्रों को नाराज करना किसी भी तरह ठीक नहीं होता.
कुंभ राशिफल
प्रमोशन मिलने की पूर्ण संभावना है बस मन लगा कर काम करने के साथ ही बॉस से अच्छे संबंध बना कर रखिए. अपनों पर बेवजह का क्रोध नहीं करना चाहिए बल्कि उनके साथ तो और भी प्रेमपूर्ण संबंध होने चाहिए. सामाजिक कार्यों में आपकी भागेदारी बनी रहनी चाहिए, यह भागीदारी ही आपका मान सम्मान बढ़ाएगी.
मीन राशिफल
मीन राशि के लोगों का आर्थिक दृष्टि से समय ठीक नहीं है. हार्डवेयर के व्यापारी मुनाफे के लिए खास तौर पर सजग रहें अन्यथा नुकसान भी उठाना पड़ सकता है. घर के बच्चों को मीठा – चॉकलेट या टॉफी ला कर दें ताकि उनके चेहरे पर प्रसन्नता आए. सेहत के लिहाज से आज काम कम और आराम अधिक करना उचित रहेगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch