Friday , August 12 2022

दिल्ली के प्रगति मैदान में 21 जुलाई से ‘इंडियन डीजे एक्सपो- 2022‘ का शुभारंभ

नई दिल्ली। म्यूजिक प्रोडक्शन की वार्षिक प्रदर्शनी ‘इंडियन डीजे एक्सपो- 2022’ का आयोजन 21 जुलाई से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जाएगा। यह प्रदर्शनी 23 जुलाई तक चलेगी। तीन दिन तक चलने वाले इस सलाना एक्सपो में म्यूजिक प्रोडक्शन, एंटरटेनमेंट टेक्नोलोजी और इवेंट प्रोडक्शन से संबधित आधुनिक तकनीकों और रूझानों का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रदर्शनी में सेमिनार और कार्यशालाओं पर भी विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया जाएगा। एक बार फिर यह आयोजन क्षेत्र में मौजूद कारोबार के नए एवं बड़े अवसरों और भावी निवेश की संभावनाओं पर रोशनी डालेगा, इस बात की जानकारी इंडियन डीजे एक्सपो के कन्वेनर मैन्युअल डायस ने दी।

इस बार संगीत उत्पादन प्रौद्योगिकी पर विशेष जोर दिया जाएगा। एक्सपो में शानदार फ्लोर पर डीजे गियर, स्टूडियो गियर, क्लब एंड टूरिंग साउण्ड, पीए, स्टेज का प्रदर्शन किया जाएगा। एक्सपो उन सभी पहलुओं पर बात करेगा, जो एक डीजे (परफॉर्मर, कलाकार) के अच्छे परफॉर्मेन्स के लिए जरूरी होती हैं। डीजे मिक्सर से लेकर नियंत्रकों तक डीजिंग सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर में नवीनतम प्रदर्शन के साथ, इंडियन डीजे एक्सपो क्लब साउंड और टूरिंग साउंड के साथ-साथ पीए के लिए स्पीकर सिस्टम की विस्तृत श्रृंखला भी प्रदर्शित करेगा।

एक्स्पो प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया एवं मेक इन इंडिया अभियान को अपना समर्थन प्रदान कर रहा है। छोटे एवं मध्यम उद्यमों को समर्थन देना और भारत में उद्यमिता की भावना को प्रोत्साहित करना इसका मुख्य मकसद है। यह वार्षिक प्रदर्शनी भारत के एंटरटेनमेंट कारोबार के लिए एक एग्रीगेटर की भूमिका निभा रही है। प्रदर्शनी में देशभर के अग्रणी प्रो ऑडियो, पीए, लाइटिंग एवं एलईडी डिस्प्ले समेत इस क्षेत्र के कई तकनीकी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इसका आयोजन बीटरुट्स एक्सपो एंड पब्लिकेशंस द्वारा किया जा रहा है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.