Friday , June 14 2024

बुलंदशहर की तान्या सिंह ने किया टॉप, 500 में 500 नंबर मिले

सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के नतीजे घोषित हो गए हैं. उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर की रहने वाली तान्या सिंह ने 12वीं की परीक्षा में 500 में से 500 अंक हासिल किए हैं. तान्या सिंह, बुलंदशहर के दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की स्टूडेंट हैं. रिजल्ट आने के बाद डीपीएस में जश्न का माहौल है.

भूमिका गुप्ता को 500 में से 499 नंबर मिले

अपनी कामयाबी पर तान्या सिंह, भूमिका गुप्ता और सौम्या नामदेव काफी खुश हैं. बुलंदशहर डीपीएस के करीब 250 बच्चों ने 12वीं की परीक्षा दी थी. स्कूल के 100 फीसदी बच्चे पास हो गए हैं. स्कूल के प्रिंसिपल का कहना है कि यह हमारे लिए गर्व की बात है, हमारे सभी बच्चे पास हो गए हैं और हमारे स्कूल से ऑल इंडिया टॉपर निकली है.

तान्या सिंह और भूमिका गुप्ता की मार्कशीट

सीबीएसई के आंकड़ों के मुताबिक, इस साल रिजल्ट में लड़कियों ने बाजी मारी है. 12वीं की परीक्षा में 94.54% लड़कियां और 91.25% लड़के पास हुए हैं. जवाहर नवोदय विद्यालय का रिजल्ट 98.93% रहा है, वहीं केंद्रीय विद्यालय का रिजल्ट 97.04% रहा है. इस साल  रिजल्ट में सभी जोन में त्रिवेंद्रम सबसे ऊपर रहा है.

गौरतलब है कि नवंबर-दिसंबर 2021 में आयोजित सीबीएसई टर्म 1 बोर्ड परीक्षा MCQ फॉर्मेट में हुई थी. इस परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न आए थे. वहीं  टर्म 2 परीक्षा में डिस्क्रिप्टिव और केस-आधारित प्रश्न पूछे गए थे. बोर्ड ने टर्म 1 के रिजल्‍ट में केवल छात्रों को पास, फेल या ऐसेंशियल रिपीट की जानकारी दी थी. वहीं परीक्षा के फाइनल रिजल्‍ट अब टर्म 2 रिजल्‍ट के साथ जारी हुए हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch