Sunday , June 16 2024

UP: सरकारी कर्मचारियों को योगी सरकार का तोहफा, महंगाई भत्ता 3 प्रतिशत बढ़ाया

लखनऊ। योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल में राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सीएम योगी ने प्रदेश के हजारों कर्मचारियों के व्यापक हित का ध्यान रखते हुए 01 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ता एवं महंगाई राहत की दर 31% के स्थान पर 34% करने का फैसला लिया है। जो सरकारी कर्मचारी हैं उनको महंगाई भत्ता और रिटायर्ड कर्मचारियों को महंगाई से राहत मिलेगी।

यूपी सरकार ने इसी साल जनवरी में राज्य की सहकारी गन्ना समितियों के महंगाई भत्ते में बढ़ोत्तरी की थी। गन्ना विकास एवं चीनी उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर.भूसरेड्डी ने बताया था कि सहकारी गन्ना समितियों के कार्मिकों की ओर से राज्य सरकार से महंगाई भत्ता बढ़ाए जाने की लगातार मांग की जा रही थी। कार्मिकों की इसी मांग का संज्ञान लेते हुए निर्णय लिया गया कि जिन सहकारी गन्ना समितियों में सातवां वेतनमान अनुमन्य किया जा चुका है उनके  कार्मिकों को महंगाई भत्ते की बढ़ी हुई किस्त की स्वीकृति प्रदान की गयी है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch