Monday , June 17 2024

शिखर धवन के धमाके से विंडीज पर शानदार जीत, मोहम्मद सिराज ने आखिरी ओवर में पलटा मैच

टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 3 रनों से शिकस्त दी. यह हाईस्कोरिंग मैच काफी रोमांचक रहा, जिसका नतीजा आखिरी बॉल पर निकला. मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

गिल और अय्यर ने भी खेली अर्धशतकीय पारी

दरअसल, मैच में टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने धवन की पारी के बदौलत 7 विकेट पर 308 रन बनाए थे. इसमें शुभमन गिल ने 64 और श्रेयस अय्यर ने भी 54 रनों का योगदान दिया. विंडीज की ओर से गुडाकेश मोती और अल्जारी जोसेफ ने दो-दो विकेट चटकाए. वहीं रोमारियो शेफर्ड और अकील हुसैन को एक-एक विकेट मिला.

आखिरी ओवर में 15 रन नहीं बना सकी विंडीज

यहां से धवन ने आखिरी ओवर की कमान मोहम्मद सिराज को थमाई. सिराज भी कप्तान के भरोसे पर खरे उतरे और उन्होंने ओवर में सिर्फ 11 रन ही बनने दिए. सिराज के इस ओवर में सिर्फ एक बाउंड्री (चौका) लगी, जो शेफर्ड ने लगाई थी. इस तरह विंडीज टीम सिर्फ 305 रन बना सकी और यह मैच 3 रनों से गंवा दिया. भारत के लिए सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट झटके.

सिराज के आखिरी ओवर में नहीं बने 15 रन

पहली बॉल: अकील रन नहीं बना सके
दूसरी बॉल: अकील ने एक रन लिया
तीसरी बॉल: शेफर्ड ने चौका लगाया
चौथी बॉल: शिफर्ड ने दो रन बनाए
पांचवीं बॉल: वाइड का एक रन मिला
पांचवीं बॉल: शेफर्ड ने दो रन बनाए
छठी बॉल: शेफर्ड बाय का एक रन ले सके

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch