Sunday , June 16 2024

अब तक 12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुका है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, नाम जान रह जाएंगे हैरान

अपने देश के लिये खेलना हर किसी का सपना होता है, लेकिन कम ही खिलाड़ियों को ये मौका मिल पाता है, टीम इंडिया के पास एक ऐसा क्रिकेटर है, जो 12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुका है, जिसमें एक पाकिस्तानी खिलाड़ी भी शामिल है, ये अभी भी टीम इंडिया के लिये खेल रहा है, आइये जानते हैं इस खिलाड़ी के बारे में

लंबे समय बाद वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी साल सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने लंबे समय बाद वापसी की है, उन्होने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में शानदार अर्धशतक लगाया, 37 साल के कार्तिक 12 कप्तानों की कप्तानी में खेल चुके हैं, जिसमें 11 भारतीय और एक पाकिस्तानी कप्तान शामिल है। आपको बता दें कि दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के लिये अपना डेब्यू साल 2004 में किया था, वो 18 साल से खेल रहे हैं।

इनकी कप्तानी में खेले कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत राहुल द्रविड़ की कप्तानी में की थी, इसके बाद उन्होने वीरेन्द्र सहवाग की कप्तानी में टी-20 में डेब्यू किया, फिर सौरव गांगुली, महेन्द्र सिंह धोनी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, ऋषभ पंत और अनिल कुंबली की कप्तानी में टीम इंडिया के लिये क्रिकेट खेला, वहीं आईसीसी इलेवन की ओर से खेलते हुए पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के कप्तानी में भी खेले, आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या की कप्तानी में भी खेले।

टी-20 विश्वकप खेलने के दावेदार

दिनेश कार्तिक इन दिनों शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, उनके बल्ले से खूब रन निकल रहे हैं, आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेलते हुए उन्होने फिनिशर की भूमिका निभाई, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी वो टीम इंडिया को मैच जिताने में सफल रहे, ऐसे में चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर लगातार खींच रहे हैं, उन्हें टी-20 विश्वकप खेलने का दावेदार माना जा रहा है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch