Thursday , March 28 2024

हरिद्वार: सार्वजनिक रूप से नमाज़ पढ़ने के आरोप में आठ लोग गिरफ़्तार, ज़मानत पर छूटे

हरिद्वार। उत्तराखंड के हरिद्वार के शिवालिक नगर इलाके में बुधवार (20 जुलाई) को साप्ताहिक बाजार के दौरान सार्वजनिक रूप से नमाज अदा करने के मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बीते शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी.

रिहायशी कॉलोनी शिवालिक नगर की पीठ बाजार में गुरुवार देर शाम आठ लोगों के सार्वजनिक रूप से नमाज पढ़ने की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. रानीपुर कोतवाली पुलिस ने नमाज पढ़ने वाले सभी आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस अधीक्षक (नगर) स्वतंत्र कुमार ने बताया कि आरोपियों निजाम (22), नसीम (52), सज्जाद अहमद (50), मुरसलीन (38), अशरफ (45), असगर (37), मुस्तफा (35) और इकराम (47) को दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर उप-जिला मजिस्ट्रेट (एसडीएम) की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चेतावनी के बाद जमानत देकर छोड़ दिया गया.

रानीपुर थाने के एसएसओ अमरचंद शर्मा ने बताया, ‘शिवालिक नगर में साप्ताहिक बाजार हर बुधवार को लगता है. इस बार ज्वालापुर के आठ निवासियों ने बाजार में नमाज अदा की. मामले में पुलिस में शिकायत के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें बाद में दिन में छोड़ दिया गया.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch