Tuesday , August 16 2022

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला: पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी भी गिरफ्तार, घर से बरामद हुए थे 20 करोड़

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय ने अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार कर लिया है. अर्पिता ममता बनर्जी सरकार के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाती है. शुक्रवार को ईडी ने अर्पिता के घर से 20 करोड़ रूपए की नकदी बरामद की थी. इससे मामले में प्रवर्तन निदेशालय पार्थ चटर्जी को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

दोनों की गिरफ्तारी 20 करोड़ रुपए नकद बरामद किए जाने के बाद हुई है. इतनी बड़ी रकम मिलने के बाद ईडी ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी लेकिन उन्होंने जांच अधिकारियों के साथ सहयोग नहीं किया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं ईडी ने अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 करोड़ रुपए नकद बरामद किए जाने के बाद कहा था कि, यह रकम एसएससी घोटाले से हुई आय होने का संदेह है.

बीजेपी ने सीएम ममता बनर्जी को घेरा

जांच एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ मंत्री पार्थ चटर्जी के आवास पर छापा मारा गया था और शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच के संबंध में उनसे 11 घंटे से तक पूछताछ की गई. ईडी के अधिकारियों ने राज्य के उत्तरी हिस्से में कूचबिहार जिले में एक अन्य मंत्री परेश अधिकारी के घर का भी दौरा किया और उनके परिवार के सदस्यों से बात की.

अर्पिता मुखर्जी के घर से भारी संख्या में नकदी के अलावा कई मोबाइल फोन बरामद किए गए थे. पार्थ चटर्जी वर्तमान में पश्चिम बंगाल में वाणिज्य और उद्योग मंत्री हैं. उधर इस घोटाले में बंगाल सरकार के मंत्री की संलिप्तता के बाद बीजेपी सीएम ममता बनर्जी पर हमलावर हो गई है. केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि बंगाल में सरकारी पैसों की लूट मची हुई है. उधर पश्चिम बंगाल से लोक सभा सांसद और बीजेपी नेता दिलीप घोष ने इस मामले में राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी पूछताछ करने की मांग की है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.