Thursday , June 20 2024

‘स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति का किया अपमान’- अधीर रंजन चौधरी का बीजेपी नेता पर पलटवार

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आधिकारिक रूप से ‘राष्ट्रपत्नी’ वाले टिप्पणी के लिए माफ़ी मांग ली है. बीते शुक्रवार को अधीर रंजन चौधरी ने एक पत्र लिखते हुए माफ़ी मांगी है. पत्र में उन्होंने लिखा कि उन्होंने गलती से ‘राष्ट्रपति’ को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहकर संबोधित कर दिया. गौरतलब है कि उनके इस बयान को लेकर बीजेपी ने संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा किया था और सोनिया गांधी से माफ़ी की मांग की थी.

अब अधीर रंजन चौधरी ने स्मृति ईरानी पर पलटवार कर दिया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति का अपमान किया है. उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष को एक चिट्ठी लिखते हुए कहा कि, “स्मृति ईरानी राष्ट्रपति के नाम के आगे माननीय राष्ट्रपति या मैडम के बिना बार-बार ‘द्रौपदी मुर्मू’ चिल्ला रही थीं. यह भी राष्ट्रपति पद के अपमान के बराबर है. मैं मांग करता हूं कि जिस तरह से वे राष्ट्रपति को संबोधित कर रही थीं, उन्हे हटाया जाए.”

उन्होंने आगे कहा कि, “स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी के साथ बहुत अनुचित व्यवहार किया और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया. सोनिया गांधी को मौखिक हमले और शारीरिक धमकी का शिकार होना पड़ा. सत्ताधारी दल ने सदन में उनके लिए शत्रुतापूर्ण माहौल बना दिया.”उन्होंने आगे कहा कि, “मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि चूंकि सोनिया गांधी का इस विवाद से कोई लेना-देना नहीं था, इसलिए उनके नाम का उल्लेख करने वाले पूरे प्रकरण को भी हटा दिया जाए.”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch