Friday , June 14 2024

IND vs PAK CWG 2022: भारत के आगे बेबस दिखा PAK, 3 रन के भीतर खोए पांच विकेट, फिर स्मृति की तूफानी पारी

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को कॉमनवेल्थ गेम्स के मुकाबले में आठ विकेट से करारी शिकस्त दी है. भारतीय महिला टीम को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करीबी मैच में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ जीत से भारत का मनोबल काफी बढ़ा होगा. भारतीय टीम की जीत में जहां उसके गेंदबाजों ने बॉल से कहर बरपाया, वहीं स्मृति मंधाना बल्ले से स्टार रहीं.

पाकिस्तान के आखिरी पांच विकेट:
16.5 ओवर- 96/6
16.6 ओवर- 97/7
17.2 ओवर- 97/8
17.5 ओवर- 99/9
17.6 ओवर- 99/10

पाकिस्तानी टीम के 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए. पाकिस्तान की तरफ से मुनीबा अली ने सबसे ज्यादा 32 रनों की पारी खेली. वहीं आलिया रियाज ने 18 रनों का योगदान दिया. भारत की तरफ से स्नेह राणा, राधा यादव को 2-2 सफलताएं हासिल हुई. वहीं रेणुका सिंह, मेघना सिंह और शेफाली वर्मा को 1-1 विकेट मिला.

99 रनों का टारगेट का पीछा करते हुए स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलवाई. शेफाली वर्मा और स्मृति के बीच सिर्फ 35 बॉल में 64 रनों की साझेदारी हुई. शेफाली वर्मा 9 बॉल में 16 रन बनाकर टी. हसन की बॉल पर आउट हुईं. शेफाली के आउट होने के बाद स्मृति मंधाना ने अपना पचासा पूरा कर लिया. स्मृति मंधान ने 42 बॉल में नाबाद 63 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमें 8 चौके और 3 छक्के शामिल रहे.

भारत फिलहाल टॉप पर

इस बड़ी जीत के साथ टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप पर पहुंच गई है. भारत के दो प्वाइंट हैं और उसका नेट-रनरेट भी काफी शानदार ज्यादा है. पाकिस्तान ने अपने शुरुआती दोनों मैच गंवाए हैं और वह ग्रुप में सबसे नीचे है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अबतक एक मैच खेला है और वह अगला मैच जीतकर भारत से आगे निकल सकती है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch