Saturday , December 3 2022

अगस्‍त 2022: 12 राशियों का मासिक राशिफल, 5 राशियों के लिए ये महीना रहेगा बहुत ही शुभ

मेष राशि- आपको अपने पेशेवर लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है क्योंकि आपके पास बहुत काम आ रहा है। जब भी संभव हो, अपने संभावित जल्दबाजी और जल्दबाजी के कार्यों से बचना महत्वपूर्ण है। आपका परिवार आपको आवश्यक ध्यान और सहायता प्रदान करेगा जिसकी आपको आवश्यकता है। अब अतिरिक्त धन को दूर रखने का समय है जिसे आप संभवतः बचाने का प्रबंधन कर सकते हैं। दबी हुई नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के लिए किसी भी खेल में भाग लें।

वृष राशि- आप एक चुनौतीपूर्ण अवधि की तैयारी के लिए पैसे अलग रख रहे हैं, जो एक स्मार्ट विकल्प है; फिर भी, अब दोषी महसूस किए बिना अपनी अधिक तुच्छ प्रवृत्तियों को देने का समय है। ध्यान रखें कि जिन लोगों ने आपके साथ थोड़ा भी अन्याय किया है, उन्हें और नुकसान न पहुंचाएं। ऐसा आचरण रखें जो हर समय सम्मानजनक और विनम्र हो। जल्द ही नए पेशेवर अवसर उपलब्ध होंगे।

मिथुन राशि- आपके द्वारा किया गया कठिन प्रयास रंग लाएगा। कार्यस्थल पर, दूसरों की तुलना में आपके मूल विचारों के लिए आपकी अधिक प्रशंसा की जाएगी। आप आत्मविश्वास प्राप्त करेंगे और आय का एक नया स्रोत उजागर करेंगे। आपके कार्यों से आपके परिवार के व्यवसाय को बढ़ावा मिलेगा। आपके वर्तमान कार्यों का दायरा विस्तृत होगा और संपत्ति संबंधी मुद्दों का समाधान होगा। घर खरीदने की प्रबल संभावना है। अगर आप प्यार में हैं, तो आप अपने रिश्ते को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।

कर्क राशि-  निराशा के लिए खुद को स्थापित करने से सावधान रहें यदि आप खुद को अपनी अपेक्षाओं के भार से दूर ले जाने देते हैं। आपके व्यस्त कार्यक्रम के कारण, यदि आप प्रतिबद्ध हैं तो आपका साथी अवांछित महसूस करने लग सकता है। जो लोग अविवाहित हैं वे एक रोमांचक संबंध विकसित होने की उम्मीद कर सकते हैं जो आपके रोमांटिक जीवन को प्रज्वलित करेगा। आपको काम के सिलसिले में यात्रा करने के लिए कहा जा सकता है, जिससे करियर की नई संभावनाएं खुल सकती हैं।

सिंह राशि- जबकि आत्म-प्रतिबिंब महत्वपूर्ण है, आपको अंततः आगे बढ़ना चाहिए। उन लोगों के लिए जो खुद को अपने पहियों को घूमते हुए पाते हैं, यह समय हो सकता है कि आपने जो सीखा है उसे इस्तेमाल करें और अपने विचारों को अमल में लाएं। यह ठीक है यदि आप सब कुछ नहीं जानते हैं या यदि आपकी रणनीति पूर्णता से कम है। बस अपने पैरों को आगे बढ़ाएं और देखें कि यह आपको कहां ले जाता है। अपने जीवन पर नियंत्रण रखें और पूरे जोश के साथ अपने लक्ष्यों का पीछा करें।

कन्या राशि- आप और आपके सहकर्मी इस अवसर का उपयोग परियोजनाओं के लिए एक साथ नए विचारों पर मंथन करने के लिए कर सकते हैं। छोटे व्यवसायों के मालिकों को अपने व्यवसाय को अगले स्तर तक ले जाने की योजना बनानी चाहिए। लव लाइफ में सामंजस्य बना रहेगा और अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके पास अपने बच्चों के साथ बिताने के लिए काफी समय होगा। इस समय निवेश करने के लिए रियल एस्टेट एक अच्छा विकल्प है। पारिवारिक वातावरण सहायक और आनंदमय बना रहेगा।

तुला राशि- संचार आपकी सभी कठिनाइयों को हल करने की कुंजी है। इसलिए, चीजों को अंदर रखने के बजाय, उन लोगों के साथ बातचीत करें जिनकी आप परवाह करते हैं। अपनी इच्छा दूसरों पर न थोपें; इसके बजाय, देखभाल और विचार दिखाएं। यदि आप परिवार शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको अच्छी खबर सुनने की अच्छी संभावना है। बड़े पैमाने पर निवेश पर विचार किया जा सकता है। यह आपको विभिन्न स्रोतों से पर्याप्त आय अर्जित करने की अनुमति दे सकता है।

वृश्चिक राशि- कार्यस्थल और परिवार दोनों में कभी-कभार असहमति हो सकती है। मीडिया और प्रकाशन उद्योगों से संबंधित परियोजनाओं पर काम करने का यह एक शानदार समय है। आपकी ओर से पैतृक संपत्ति का चुनाव हो सकता है। जैसे-जैसे आपका परिवार बढ़ता है और बदलता है, आपसे और अधिक कार्य करने की अपेक्षा की जाएगी। आपको नौकरी और गृहस्थ जीवन के बीच संतुलन बनाना होगा। समय से पहले योजना बनाकर अपने क्षितिज का विस्तार करें।

धनु राशि- आपके रिश्तों को सावधानी और तार्किक रूप से संभाला जाना चाहिए। आपके रिश्ते को संतुलन में बनाए रखने के लिए कुछ संशोधन और रियायतें आवश्यक हो सकती हैं। अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ संचार को बेहतर बनाने का प्रयास करें। आपके विचार सही रास्ते पर हैं, और अब उन्हें क्रियान्वित करने का एक अच्छा समय है। अपनी सोच बदलें और चीजों को अधिक कुशलता से करने के लिए एक नई योजना बनाएं।

मकर राशि- नौकरी के लिए आपको पूरी एकाग्रता की जरूरत है। अभी प्रयास करना अंत में भुगतान करेगा। आपके वरिष्ठ अधिकारी विशिष्टताओं पर बहुत ध्यान देंगे और आपसे उम्मीद करेंगे कि आप इसे पूरा करेंगे। आपको तंग समय सीमा के साथ काम करने की आवश्यकता हो सकती है। प्रोत्साहन और समर्थन के लिए आप अपने प्रियजनों और दोस्तों पर निर्भर हो सकते हैं। वे आपको किसी भी हाल में निराश नहीं करेंगे। आभारी रहें कि वे आपके लिए तब हैं जब आपको उनकी सबसे अधिक आवश्यकता होती है।

कुंभ राशि- अपनी आर्थिक स्थिति का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। सुरक्षित भविष्य सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि आप अपना खुद का घोंसला अंडा बनाएं। एक टीम के रूप में आप और आपका रोमांटिक पार्टनर पैसे बचाने में सफल रहेंगे। इस दौरान आपके और आपके प्रियजनों के लिए ढेर सारी खुशियां आएंगी। आप अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन दोनों में अधिक सूचित निर्णय लेने में सक्षम होंगे। यह आपको अधिक आत्म-आश्वासन देगा और आपको सीढ़ी ऊपर जाने में सक्षम करेगा।

मीन राशि- आप अपने जीवन के पूर्ण प्रभारी होंगे, जो आपको संतुष्ट और संतुष्ट बनाएगा। आपका परिवार समझता है कि आपके चेहरे पर मुस्कान कैसे लायी जाए, ताकि आप एक बैठक आयोजित करने के लिए उन पर भरोसा कर सकें। परिवार के नए सदस्य के आगमन के लिए खुद को तैयार करें। अविवाहितों के लिए यह समय विवाह की संभावनाओं पर विचार करने का है। यदि आप काम में गंभीरता से लिया जाना चाहते हैं, तो आपको अधिक प्रयास करने होंगे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.