Friday , June 14 2024

हार्दिक पंड्या को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, फर्जी ट्वीट को लेकर हुई थी FIR

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इन दिनों वेस्टइंडीज़ में हैं और टी-20 सीरीज़ का हिस्सा हैं. इस बीच भारत में हार्दिक पंड्या के लिए एक राहत की खबर आई है. एक मामले में टीम इंडिया के इस स्टार को जोधपुर हाईकोर्ट से क्लीन चिट मिली है. यह मामला डॉ. भीमराव अंबेडकर को लेकर दिए एक बयान से जुड़ा है.

दरअसल, हार्दिक पंड्या के खिलाफ राजस्थान के जोधपुर में साल 2018 में एक मामला दर्ज किया गया था. इसमें हार्दिक पंड्या के अलावा टीम इंडिया के उप-कप्तान केएल राहुल और बॉलीवुड डायरेक्टर करण जौहर का भी नाम था. आरोप था कि हार्दिक पंड्या ने भारत के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के खिलाफ आपत्तिजनक कमेंट किया था.

राजस्थान में एक वकील द्वारा जोधपुर के पुलिस स्टेशन में इसी से जुड़े मामले में एक एफआईआर दर्ज की गई थी. राजस्थान पुलिस ने तब हार्दिक पंड्या के खिलाफ एक्शन की तैयारी की थी, लेकिन उन्होंने इसके खिलाफ अदालत में गुहार लगाई थी.

हार्दिक पंड्या से जुड़े इस मामले में जोधपुर हाईकोर्ट में सोमवार को सुनवाई हुई, जिसमें उन्हें क्लीन चिट दी गई. अदालत में इस मामले से जुड़ी सभी रिपोर्ट्स, एफआईआर सबमिट किया गया था. बता दें कि जब यह विवाद हुआ था, उस वक्त हार्दिक पंड्या ने ट्वीट कर सफाई दी थी कि जिस ट्वीट को लेकर विवाद हो रहा है, वह उनकी तरफ से किया ही नहीं गया था.

हार्दिक ने अपने बयान में कहा था कि वह उनके नाम और तस्वीर का इस्तेमाल कर एक फर्जी ट्विटर अकाउंट से शेयर किया मैसेज था, जिसका उससे कोई लेना-देना नहीं है. हार्दिक ने कहा था कि उनके दिल में बीआर. अंबेडकर, भारतीय संविधान के प्रति पूरा सम्मान है. वह इस मामले में कानूनी कार्रवाई की ओर कदम बढ़ा रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch