Thursday , June 20 2024

‘हर-हर शंभू’ के बाद ‘जय हो तुम्हारी बजरंगबली’…फरमानी नाज का एक और भजन वायरल

लखनऊ। शिवभजन ‘हर-हर शंभू’ गाने वालीं फरमानी नाज ने आजतक के स्टूडियो में ‘जय हो जय हो तुम्हारी बजरंगबली’ भजन गाकर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया. अपने संघर्ष की कहानी बताने आजतक पहुंचीं फरमानी नाज ने हनुमान भजन भी गाया. इस हनुमान भजन को सोशल मीडिया में तेजी से शेयर किया जा रहा है.

फरमानी नाज ने कहा था कि वह एक कलाकार है और कलाकार के तौर पर हर तरह को गाने गाए हैं. इन दिनों सावन का महीना चल रहा है तो उन्होंने ‘हर-हर शंभू’ गीत गुनगुनाकर यूट्यूब चैनल पर डाला. उन्हें किसी ने भी घर आकर गाने से नहीं रोका है. बस, कुछ लोग सोशल मीडिया पर इस तरह के कमेंट कर देते हैं.

फरमानी नाज ने कहा था कि जब हम कव्वाली करते हैं तो भजन भी गा लेते हैं. पहला भजन घनश्याम तेरी बंशी.. गाया था. भाई के साथ भी कई भजन गाए हैं. गांव में मेरे गाने पर सभी लोग खुश होते हैं. गाने की तारीफ करते हैं. इस दौरान फरमानी ने कई भजन भी गाकर सुनाए और कव्वाली भी गाई. वह एक कलाकार है. ऐसे में उन्हें हर तरह के गीत गाने पड़ते हैं.

फरमानी ने कहा था कि हम मर्यादा में रहकर गाते हैं, कभी किसी धर्म का अपमान नहीं किया, 2018 में शादी के बाद एक बेटा हुआ, बेटे को बीमारी थी, इसके बाद पति और ससुराल वालों ने छोड़ दिया, इसके बाद जीवनयापन के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा, मेरे सामने कोई विकल्प नहीं था, ऐसे में एक कलाकार के तौर पर गाने गाना शुरू कर दिया.

फरमानी नाज ने कहा था कि मुझे बिना तलाक दिए पति ने दूसरी शादी कर ली, इस मामले पर कभी किसी ने मेरा दुख नहीं समझा, अब आज जब गाने गाकर अपने बेटे को पाल रही हूं तो लोगों को आपत्ति हो रही है, इसमें किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए, लोग मेरे गानों को पसंद कर रहे हैं, बच्चे के भविष्य के लिए कर रही हूं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch