Monday , June 17 2024

‘संगठन सरकार से बड़ा है…’ क्या केशव प्रसाद मौर्य बनेंगे यूपी BJP के नए अध्यक्ष?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नए बीजेपी अध्यक्ष के नाम की अटकलों के बीच उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर राजनीतिक रूप से बड़ा संकेत दिया है. केशव ने ट्वीट कर लिखा- ‘संगठन सरकार से बड़ा है’ उन्होंने अपने इस इशारे को लेकर जोर भी दिया. यही वजह है कि इस ट्वीट को उन्होंने ट्विटर अकाउंट पर पिन किया है. केशव के इस ट्वीट के बाद नए प्रदेश अध्यक्ष को लेकर आहट साफ झलक रही है और इसके बड़े मायने निकलने शुरू हो गए हैं.

पार्टी को एक अनुभवी और लोकप्रिय चेहरे की तलाश

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पार्टी को अध्यक्ष के रूप में एक ऐसे चेहरे की तलाश है, जो लोकप्रिय हो और अनुभवी भी हो. संगठन का कुशल शिल्पी भी माना जाता हो. इसके साथ ही यूपी में कास्ट फैक्टर का भी ध्यान रखना है. माना जा रहा है कि इन सभी खांचों में केशव प्रसाद फिट बैठते हैं. हालांकि, चर्चा ये भी है कि पार्टी ब्राह्मण और दलित के नाम पर भी विचार कर रही है. लेकिन, इसकी संभावना कम ही नजर आ रही है.

मौर्य बन रहे पार्टी की पसंद

इसके अलावा, हाल के घटनाक्रमों के बाद से भी माना जा रहा है कि केशव प्रसाद मौर्य एक बार फिर पार्टी में पसंदीदा नेता बनकर उभर रहे हैं. 10 दिन पहले पार्टी ने केशव प्रसाद मौर्य को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. उन्हें विधान परिषद में नेता सदन बनाया गया है. बता दें कि पहले ये जिम्मेदारी स्वतंत्रदेव सिंह के पास थी. स्वतंत्रदेव ने पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दिया, उसके बाद उनसे विधान परिषद के नेता सदन की जिम्मेदारी भी पार्टी ने वापस ले ली थी. कुछ दिन पहले मौर्य ने दिल्ली में पार्टी हाइकमान से भी मुलाकात की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch