Friday , October 7 2022

जाट लैंड पश्चिमी यूपी से होगा इस बार BJP का नया प्रदेश अध्यक्ष, भूपेंद्र चौधरी ही क्यों?

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मंत्री भूपेंद्र चौधरी को यूपी बीजेपी का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है। उन्हें दिल्ली बुलाया गया है। अभी तक प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में उन्हें सबसे आगे माना जा रहा है। भूपेंद्र चौधरी की पकड़ का ही नतीजा रहा कि यूपी के पिछले चुनाव में बीजेपी ने भले ही पूर्वांचल में उम्मीद के अनुसार सफलता नहीं हासिल की लेकिन पश्चिमी यूपी मे किसान आंदोलन के बाद भी शानदार जीत मिली थी।

भूपेंद्र चौधरी को पद देने के पीछे जाट समुदाय में तक पहुंचने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। चौधरी प्रदेश अध्यक्ष बनने के साथ ही हरियाणा में ओपी धनखड़ और राजस्थान में सतीश पूनिया के बाद उत्तर प्रदेश तीसरा राज्य बन जाएगा जहां भाजपा का नेतृत्व जाट नेता करेंगे।

दरअसल, यूपी के पंचायती राज मंत्री चौधरी ने बुधवार देर शाम भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। वह स्वतंत्र देव सिंह की जगह लेंगे, जिन्हें योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री बनाया गया है। चूंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूर्वी उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं, इसलिए भाजपा भी  पश्चिम के भूपेंद्र चौधरी को जिम्मेदारी के साथ एक क्षेत्रीय संतुलन बनाना चाहती है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.