Saturday , October 8 2022

भारत-पाकिस्तान मैच से पहले सौरव गांगुली का बड़ा बयान, इस टीम को बताया फेवरेट!

एशिया कप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को होने वाले मुकाबले के जरिए करने जा रही है. इस महामुकाबले को लेकर पूरी दुनिया के क्रिकेट फैन्स उत्साहित हैं. अब भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने गांगुली ने कोलकाता में आयोजित एक इवेंट में भारत-पाकिस्तान मैच समेत अन्य मुद्दों पर अपनी राय रखी है.

सौरव गांगुली का मानना है कि भारत-पाकिस्तान का मैच सिर्फ एक मैच है. भारतीय टीम में काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं जिन्हें पता है कि प्रेशर को कैसे संभालना है. ‘दादा’ के नाम से मशहूर पूर्व भारतीय कप्तान ने हार्दिक पंड्या और विराट कोहली के परफॉर्मेंस पर भी अपनी बात रखी. साथ ही एशिया कप में अपनी फेवरेट टीम को लेकर भी बयान दिया. आइए जानते हैं सौरव गांगुली के इंटरव्यू की कुछ खास बातों के बारे में-

भारत vs पाकिस्तान: भारत बनाम पाकिस्तान मैच सिर्फ एक और मैच है. जो लोग नियमित रूप से खेलते हैं या जब मैं खेलता था तो मैं पाकिस्तान को कोई खास मैच नहीं मानता था. नॉकआउट मैचों में अतिरिक्त दबाव होता है. लेकिन ऐसा कुछ नहीं है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल सभी अनुभवी खिलाड़ी हैं. वे जानते हैं कि दबाव को कैसे संभालना है. उनके लिए यह कोई बड़ी बात नहीं है.

PAK टीम में शाहीन आफरीदी का ना होना- मुझे नहीं लगता कि एक खिलाड़ी फर्क पैदा कर सकता है. यह एक टीम गेम है. हमारे पास जसप्रीत बुमराह भी नहीं है.

किस टीम को हो रहा फायदा? किसी को फायदा नहीं हो रहा है. टी20 अलग प्रारूप है. जो लोग उन 2-3 घंटों में बेहतर खेलेंगे वे जीतेंगे. टी20 मैच में रिकवरी का समय कम हो रहा है.

भारत बनाम पाकिस्तान खेल में एक्स फैक्टर- यह कोई मैजिक एवं नई चीज नहीं है. वर्ल्ड कप में भारत 1992 से 2022 तक में केवल एक बार हारता है. यानी कि 30 वर्षों में भारत केवल एक बार हारा है. जो अच्छा खेलेगा वही मैच जीतेगा. टीम में कई एक्स फैक्टर हैं. रोहित शर्मा, विराट, पंत, राहुल, हार्दिक, सब अच्छे हैं. पाकिस्तान का भी साइड अच्छा है. बाबर आजम, रिजवान भी अच्छे हैं.

फेवरेट कौन है? टी20 क्रिकेट में कोई फेवरेट नहीं होता है. हर कोई अच्छा है. जो अच्छा खेलेगा वही जीतेगा.

विराट कोहली की फॉर्म पर- विराट कोहली बहुत बड़े खिलाड़ी हैं. उनके पास रन बनाने का अपना फॉर्मूला है. वह जल्द ही फॉर्म में वापसी करेंगे. हम सभी आशान्वित हैं.

विश्व कप और एशिया कप में भारत की संभावना- भारत एक अच्छी टीम है. भारतीय क्रिकेट हर तरह से बहुत अच्छा कर रहा है. भारत ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में जीता, फिर वेस्टइंडीज में जीत दर्ज की, मुझे उम्मीद है कि आने वाले विश्व कप में भारत भी अच्छा करेगा. भारत अंडर-19 क्रिकेट में वर्ल्ड एवं चैंपियन भारत, एशियाई चैम्पियन हैं. राष्ट्रमंडल खेलों के फाइनल में भारतीय महिला टीम ने भी अच्छा प्रदर्शन कियाय

हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन पर: हार्दिक टीम के एक शानदार addition हैं और वह बहुत अच्छी तरह से अपनी जिम्मेदारी निभा रहे हैं. पिछले साल वह चोटिल हो गए थे. इस बार वह गेंदबाजी भी कर रहे हैं.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.