Friday , October 7 2022

सोनाली फोगाट को PA सुधीर सांगवान ने बताया था पत्नी! गुरुग्राम के फ्लैट नंबर 901 का राज गहराया

नई दिल्ली। सोनाली फोगाट की मौत का मामला गहराता जा रहा है. इस मामले में पहले हार्ट अटैक की बात हुई थी, फिर सोनाली के परिवार ने सुधीर पर शक जाहिर किया और अब शुक्रवार को गोवा पुलिस ने ड्रग्स थ्योरी को हवा दे दी. इस एक मामले में कई पहलू सामने आ गए हैं. सबसे बड़ा एंगल तो ड्रग्स का ही चल रहा है क्योंकि गोवा पुलिस के मुताबिक सुधीर ने सोनाली फोगाट को जबरदस्ती कोई ड्रिंक दी थी जिसमें शायद MDMA मिला था. अब उस ड्रग्स थ्योरी के बाद गुरुग्राम का फ्लैट नंबर 901 ने भी इस मामले को उलझा दिया है.

फ्लैट नंबर 901 की कहानी

बताया जा रहा है कि सोनाली फोगाट ने गुरुग्राम में एक फ्लैट रेंट पर लिया था. वो फ्लैट उन्होंने सुधीर सांगवान के साथ मिलकर लिया था. गुरुग्राम के सेक्टर 102 में ये फ्लैट लिया गया था. सूत्रों की माने तो सुधीर सांगवान ने जब यह फ्लैट रेंट पर लिया था तो वहां रह रहे लोगों को ये बताया कि सोनाली फोगाट उसकी पत्नी है. बकायदा एक पुलिस वेरीफिकेशन भी करवाया गया था. बड़ी बात ये है कि इस फ्लैट में सोनाली फोगाट गोवा जाने से पहले भी गई थीं. खबर है कि गोवा जाने से पहले सोनाली फोगाट और सुधीर सांगवान  गुरुग्राम के इसी सोसायटी में आए थे और यहां अपनी सफारी गाड़ी खड़ी करके फिर टैक्सी से एयरपोर्ट गए थे. अभी पुलिस इस पहलू पर ज्यादा कुछ बोलने से बच रही है और सच जानने का प्रयास जारी है.

ड्रग्स थ्योरी को कैसे मिलता गया बल?

वैसे शुक्रवार का दिन सोनाली फोगाट वाले मामले में कई नाटकीय मोड़ लेकर आया. सबसे पहला नाटकीय मोड़ गोवा पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस ने लाया. उस कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले ड्रग्स थ्योरी की बात की गई, कहा गया कि सोनाली फोगाट को ड्रग्स दिया गया था. आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने कहा था कि सोनाली फोगाट के भाई की शिकायत के बाद हमने हत्या का मुकदमा दर्ज किया था और हमने सभी के बयान लिए और उन जगहों का दौरा किया जहां वे गए थे, आरोपियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया, पूछताछ में हमने पाया कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती कोई न कोई पदार्थ दिया गया था.

आईजी ओमवीर सिंह बिश्नोई ने ये भी जानकारी दी कि सोनाली फोगाट को जबरदस्ती ड्रग पिलाया गया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ गई, सुबह 4:30 बजे जब वह कंट्रोल में नहीं थी तो आरोपी उसे शौचालय में ले गया, 2 घंटे तक उन्होंने क्या किया? इसका आरोपियों ने जवाब नहीं दिया, हमने सारे सीसीटीवी फुटेज देखे और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

अब इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के कुछ देर बाद आजतक सोनाली फोगाट की मौत से पहले वाला एक सीसीटीवी फुटेज मिला. उस सीसीटीवी फुटेज में सोनाली की हालत काफी खराब दिख रही थी, वे अपने दम पर चल भी नहीं पा रही थीं. बड़ी बात ये थी कि फुटेज में सुधीर भी दिख रहा था जो सोनाली को कही लेकर जा रहा था. मौके पर सुखविंदर भी मौजूद था. इस फुटेज के सामने आने के बाद गोवा पुलिस की सूत्रों से एक और बड़ी जानकारी सामने आई. गोवा पुलिस ने दावा कर दिया कि सोनाली फोगाट को 1.5 ग्राम MDMA दिया गया था.

सीसीटीवी फुटेज ने खोले कई राज

खबर थी कि गोवा पुलिस ने एक सीसीटीवी फुटेज जब्त किया है, उसमें सुधीर बोटल से सोनाली को कुछ पिलाता हुआ दिखाई दे रहा है, लेकिन टिक टॉक स्टार बार-बार उसे रोक रही हैं, वे वो पदार्थ पीने से बच रही हैं. अब पुलिस को शक है कि ये पदार्थ MDMA ड्रग है जो सोनाली को दिया जा रहा है. इस बात की पुष्टि करने के लिए केमिकल जांच करवाने की बात कही जा रही है.

अब ये सारे वो घटनाक्रम हैं जो शुक्रवार को हुए हैं, इन्हीं की वजह से सोनाली फोगाट वाला मामला सुलझने के बजाय उलझ चुका है. इससे पहले सोनाली की जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट थी, उसने भी मामले को नया मोड़ देने का काम किया था. रिपोर्ट में बताया गया कि सोनाली फोगाट के शरीर पर चोट के कई निशान थे. किसी नोकीली चीज से उन्हें मारा गया था. अब वो कौन सी चीज थी, कब उन पर हमला हुआ, ये स्पष्ट नहीं है. लेकिन उस पोस्टमार्टम रिपोर्ट और परिवार के आरोपों के बाद पुलिस ने सुधीर और सुखबिंदर को गिरफ्तार किया है.

अब इस केस में काफी कुछ पता तो चला है, लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि सोनाली फोगाट की मौत कैसे हुई. ड्रग्स की वजह से हुई, उनके शरीर पर जो चोट के निशान थे, उस वजह से हुई? सवाल पुलिस के सामने कई बने हुए हैं, लेकिन विस्तृत जांच के बाद ही जवाब देने की बात कही जा रही है. वैसे इस जांच के बीच में सोनाली फोगाट के अब कई वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. ये वीडियो केस से कितने जुड़े हुए हैं, अभी कहा नहीं जा सकता.

सोनाली का वायरल वीडियो, शक के घेरे में सुधीर-सुखविंदर

जानकारी के लिए बता दें कि सोनाली का एक डांस करने का वीडियो वायरल हो रहा है. उस वीडियो में टिक टॉक स्टार सुखविंदर और सुधीर के साथ ही डांस करती दिख रही हैं. अब कुछ लोगों का कहना है कि ये वीडियो गोवा का ही है, वहीं कुछ इसे एक गुरुग्राम का पुराना वीडियो बता रहे हैं. वीडियो की बात करें तो उसमें डांस के दौरान सुखविंदर पहले सोनाली के करीब आता है, उसके साथ कुछ स्टेप्स करता है और फिर उसे अपनी ओर खींचने लगता है और तब सोनाली खुद को सुखविंदर से छुड़ाने की कोशिश करती दिखाई देती है और वहीं डांस फ्लोर पर खड़ा सोनाली का पीए सुधीर ये सबकुछ देखता रहता है.

बाद में सोनाली किसी तरह सुखविंदर से पीछा छुड़ा कर दूसरे गेस्ट्स के साथ डांस करने लगती है, जबकि सोनाली के मुड़ते ही सुखविंदर उस शख्स से अपना मोबाइल फोन वापस लेने के लिए हाथ बढ़ाता हुआ दिखता है, जो शख्स उन तीनों का ये वीडियो शूट कर रहा था. ऐसे में अब सवाल ये है कि आख़िर सुखविंदर ने सोनाली के साथ डांस का वीडियो क्यों बनवाया?

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.