Thursday , June 20 2024

लखनऊ: BJP ऑफिस में घुसकर बुजुर्ग ने खुद को लगाई आग, 3500 रुपये के लिए परेशान कर रहा था मकान मालिक

लखनऊ। लखनऊ में बीजेपी कार्यालय के अंदर घुसकर बुजुर्ग ने आत्मदाह की कोशिश की, जिसके बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया. मामला हजरतगंज इलाके का है. जानकारी के मुताबिक, बलराम तिवारी नामक बुजुर्ग बीजेपी कार्यालय के गेट नंबर-2 में घुसा. फिर खुद को आग लगा ली. आग की लपटों से घिरे व्यक्ति को देख पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में आग पर काबू पाया और  उसे सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे.

सोनिया ने बताया कि उनके पति जहां काम करते थे वहां से उनकी नौकरी छूट गई है और पिछले 6 माह से बेरोजगार हैं. आर्थिक स्थिति ठीक ना होने के कारण वे लोग मकान मालिक को साढ़े आठ हजार रुपये नहीं दे पा रहे थे. लेकिन 10 दिन पहले उन्होंने 5 हजार रुपयों का इंतजाम करके मकान मालिक को दे दिए. बचे हुए साढ़े तीन हजार रुपये के लिए वो उन्हें प्रताड़ित करने लगा और पैसे देने का दबाव बनाने लगा.

परेशान होकर उन लोगों ने इसकी शिकायत थाने में की और कुछ दिन की मोहलत मांगी. लेकिन बावजूद इसके मकान मालिक लगातार उन्हें प्रताड़ित कर रहा था. इसी से परेशान होकर उनके पति बलराम ने बीजेपी कार्यालय में आत्मदाह की कोशिश की.

वहीं इस मामले में डीसीपी सेंट्रल अपर्णा कौशिक ने बताया कि ठाकुरगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आम्रपाली के रहने वाले बलराम तिवारी नाम के शख्स ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डालते हुए खुद को जलाने का प्रयास किया. लेकिन वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने जीवन रक्षक उपाय करते हुए उन्हें बचाया और तत्काल लखनऊ के सिविल अस्पताल में ले जाकर भर्ती कराया, जहां उनका इलाज जारी है.

डीसीपी सेंट्रल ने आगे बताया कि पीड़िक परिवार की तहरीर पर आरोपी मकान मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई जारी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch