Friday , October 7 2022

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाजों ने रचा इतिहास, पहली बार क्रिकेट में किया ऐसा कारनामा

पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद ही शानदार रहा। टीम के गेंदबाजों ने अपने रफ्तार भरी गेंदों से ग्रीन आर्मी के बल्लेबाजों की कमर तोड़ दी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ अपने पहले एशिया कप मुकाबले में सारे विकेट गंवा कर 147 रन बनाए। विरोधी टीम के ये सारे ही विकेट टीम के पेसर ने ही लिया। इसके साथ ही इन तेज गेंदबाजों ने भारतीय क्रिकेट के इतिहास के पन्नों में एक और पन्ना जोड़ दिया। आइए विस्तार में जानते हैं इसके बारे में….

IND vs PAK मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने टीम के लिए रचा इतिहास

पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ भारतीय टीम तेज गेंदबाज ही ऐसे रहे जिन्होंने अपनी रफ्तारभरी गेंदों से विरोधी टीम के बल्लेबाजी क्रम को धवस्त कर दिया। मैच में रोहित शर्मा ने छह गेंदबाजों को आजमाया। जिसमें चार तेज गेंदबाज और दो स्पिनर्स थे। टीम का एक भी स्पिनर विकेट हासिल करने में कामयाब नहीं रहा।

वहीं, टीम के पेसर हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान ने टीम के लिए सफलताएं हासिल की। इसके साथ उन्होंने टीम के लिए इतिहास रचा। दरअसल, भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार हुआ है जब भारतीय तेज गेंदबाजों ने एक पारी में सभी दस विकेट लिए हैं।

IND vs PAK मैच में ऐसा रहा गेंदबाजों का प्रदर्शन

इस मुकाबले (IND vs PAK) में जहां सभी तेज गेंदबाज शानदार रहे, वहीं भुवनेश्वर कुमार टीम के लिए हीरो रहे। उन्होंने टीम के लिए कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 26 रन खर्च करते हुए चार विकेट लिए। इस दौरान उनका इकानॉमी रेट 6.50 का रहा है। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 6.25 के इकानॉमी रेट के साथ तीन विकेट अपने खाते में डाले, जबकि गेंदबाज युवा अर्शदीप सिंह ने दो और आवेश खान ने एक सफलता हासिल की। टीम के गेंदबाजों के ऐसे प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान की टीम 147 रन बनाने में सफल रहे।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.