Monday , June 17 2024

राष्ट्रीय खेल दिवस पर पर PM Modi ने मेजर ध्यानचंद को किया याद, जनता से की अपील

नई दिल्ली। राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को हाॅकी खेल के जादूगर मेजर ध्यानचंद को याद किया. उन्होंने एक ट्वीट करके श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा आज राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर हम मेजर ध्यानचंद को श्रद्धांजलि देते हैं, जिनका हॉकी स्टिक के साथ जादू को कभी भुलाया नहीं जा सकता है.  यह परिवारों कोचों और सहायक स्टाफ द्वारा की गई उत्कृष्ट सहायता की सराहना करने का भी दिन है. पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार खेल को लोकप्रिय बनाने और भारत में खेल प्रतिभाओं को समर्थन देने के लिए प्रयास कर रही है. उन्होंने आम जनता से खेल और फिटनेस को अपनी दिनचर्या का भाग बनाने की अपील की. उन्होंने कहा, ऐसा करने के कई लाभ होंगे, हर कोई स्वस्थ्य हो सकता है.

गौरतलब है कि भारत में खेलों के इतिहास में हाॅकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का नाम बेहद खास माना जाता है. आज उनकी 116 वीं जयंती मनाई जा रही है. उनकी जयंती के मौके पर देश में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जाता है.

राष्ट्रीय खेल दिवस पर बधाई

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस मौके पर शुभकामनाएं दीं.  उन्होंने ट्वीट किया कि हॉकी के जादूगर पद्म भूषण मेजर ध्यानचंद जी की गौरवपूर्ण स्मृति को समर्पित राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर खेल की विभिन्न विधाओं में वैश्विक मंचों पर भारत की गरिमा वृद्धि करने वाले सभी खिलाड़ियों के प्रति सादर कृतज्ञता ज्ञापन.

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने लिखा हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की जयंती व राष्ट्रीय खेल दिवस की शुभकामनाएं. देश को गौरवान्वित करने वाले सभी खिलाड़ियों को सादर नमन. स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन होता है. बच्चों और युवाओं में खेल के प्रति रुचि नई ऊर्जा और चेतना जागृत करने हेतु हर साल हम खेल महाकुंभ का आयोजन करते है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch