Thursday , June 20 2024

चौकी के अंदर बेड पर लेटे दारोगा के पैर दबा रहा था फरियादी, वीडियो वायरल

लखनऊ। दो दिन पहले ही ठाकुरगंज थाने के दारोगा की अभद्रता से परेशान होकर भाजपा प्रदेश कार्यालय के पास अधेड़ बलराम तिवारी के आत्मदाह का मामला ठंडा नहीं पड़ा था। इस बीच सोमवार को गऊ घाट चौकी प्रभारी गोरखनाथ चौधरी की हरकतों से पुलिस विभाग को फिर शर्मसार होना पड़ रहा है।

दोपहर में दारोगा गोरखनाथ का चौकी में एक युवक से पैर दबवाते वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। जबकि, मुख्यमंत्री से लेकर पुलिस के आलाधिकारी, मातहतों को जनता से अच्‍छा व्यवहार करने और फरियादियों की तत्काल सुनवाई करने की नसीहत दे रहे हैं। मातहत हैं कि पुलिस विभाग की छवि लगातार धूमिल करने पर तुले हैं।

दारोगा चौकी में बेड पर वर्दी पहने लेटे है। युवक उनके पैर दबा रहे है। इस बीच दारोगा जी किसी से फोन पर बात कर रहे हैं। पैर दबाने वाला युवक फरियादी बताया जा रहा है, लेकिन अभी तक पैर दबावने वाले युवक के बारे में कुछ पता नहीं चल सका है। वीडियो में यह भी दिख रहा है कि दारोगा जी के सिरहाने भी एक व्यक्ति कोई कुर्सी पर बैठा है।

वीडियो वायरल होते ही दारोगा जी को लेकर तरह-तरह की चर्चा इंटरनेट मीडिया पर शुरू हो गई। एडीसीपी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि दारोगा के खिलाफ जांच के आदेश दिए गए हैं। वीडियो करीब दो माह पुराना बताया जा रहा है। पैर दबाने वाले युवक के बारे में अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। दारोगा का कहना है कि वह नाई है। हालांकि सभी पहलुओं की वीडियो के आधार पर जांच की जा रही है। दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch