Thursday , June 20 2024

बुलडोजर से तोड़ा गया लेवाना होटल का कुछ हिस्सा, CM योगी ने घायलों से की मुलाकात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) स्थित लेवाना होटल (Levana Hotel) में सोमवार की सुबह भीषण आग लग गई. इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 7 लोगों के झुलसने की खबर आ रही है. इसी बीच होटल के पिछले हिस्से को तोड़ने के लिए दो बुलडोजर मौके पर पहुंचे है. वहीं होटल में फंसे हुए लोगों को खिड़कियों को तोड़कर निकाला जा रहा है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हादसे में घायल लोगों से मिलने सिविल हॉस्पिटल पहुंचे है. मुख्यमंत्री हादसे की पूरी वजह और आग लगने के कारणों का जायजा ले रहे हैं.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना में घायल हुए लोगों से सिविल अस्पताल में मुलाकात की.

लेवाना होटल लखनऊ के सबसे पॉश इलाके हजरतगंज में स्थित है. ये लखनऊ रेलवे स्टेशन से मात्र 10 मिनट की दूरी पर है. होटल के पास में ही हजरतगंज मेट्रो स्टेशन भी है. घटना स्थल पर मौजूद लोगों की माने तो होटल में लगी आग काफी भीषण है. होटल के अंदर काफी लोग हैं. लोगों को इमरजेंसी एग्जिट तोड़कर बाहर निकाला जा रहा है.

वहीं लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार ने इस पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. फंसे हुए लोगों को निकाला जा रहा है. हालांकि आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है, जांच के बाद ही कारणों का पता चलेगा.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जताया दुख

लखनऊ के सांसद और देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेवाना होटल में लगी भीषण आग पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “लखनऊ के एक होटल में आग लगने की दुखद घटना की मुझे जानकारी प्राप्त हुई. स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है. राहत और बचाव कार्य जारी है. मेरा कार्यालय लगातार स्थानीय प्रशासन के संपर्क में है. मैं घटना में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से कामना करता हूँ.”

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch