Sunday , June 16 2024

काबुल में रूसी दूतावास के बाहर धमाका, दो कर्मचारियों समेत 20 की मौत

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को रूसी दूतावास के गेट पर धमाका हुआ। बताया जाता है कि जिस वक्त यह धमाका हुआ वहां पर लोग वीजा के लिए लाइन लगाकर खड़े हुए थे। जानकारी के मुताबिक इस धमाके में दूतावास के दो कर्मचारियों समेत 20 लोगों की मौत हुई है।

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक यहां पर कई लोग वीजा के लिए लाइन लगाकर खड़े थे। एक रूसी डिप्लोमेट आवेदकों का नाम पुकारने के लिए बाहर निकला। ठीक उसी वक्त यह धमाका हुआ। पुलिस के मुताबिक धमाका करने वाला एक आत्मघाती हमलावर था। हमले के बाद वह अंदर की तरफ जा रहा था, उसी वक्त हथियारबंद गार्ड्स ने उसे मार गिराया।

फिलहाल किसी संगठन ने इस धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानिस्तान में हुआ यह पहला धमाका है। पिछले साल अमेरिका और नाटो की सेनाओं के अफगानिस्तान छोड़ने के बाद से इस्लामिक स्टेट ग्रुप से जुड़े स्थानीय हमलावरों ने तालिबान के ऊपर हमले बंद कर दिए थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch