Friday , June 14 2024

दबाव में थे रोहित शर्मा?, आखिरी ओवर में नहीं सुनी अर्शदीप की बात

एशिया कप 2022 के सुपर-4 में टीम इंडिया को पाक के बाद श्रीलंका ने भी हरा दिया, दोनों बार दुबई क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया के गेंदबाज 170 रनों से ज्यादा के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके, पाक के खिलाफ भारतीय टीम ने 181 रन बनाये थे, वहीं श्रीलंका के खिलाफ 174 का लक्ष्य दिया था, जिसे लंकाई टीम ने हासिल कर लिया, श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा हल्के दबाव में दिखे, आखिरी दो ओवरों में श्रीलंका की टीम को जीत के लिये 21 रन चाहिये थे, भुवनेश्वर कुमार ने 19वें ओवर में 14 रन दे दिये, आखिरी ओवर युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह फेंकने आये, लेकिन उनके लिये 7 रन का बचाव करना बेहद मुश्किल था।

वायरल हुआ वीडियो

20वां ओवर फेंकने जब अर्शदीप सिंह आये, तो रोहित शर्मा से उनकी बातचीत हुई, इस बीच अर्शदीप कप्तान रोहित से कुछ कहने के लिये पहुंचे, लेकिन रोहित ने उन्हें इग्नोर कर दिया, अर्शदीप-रोहित का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

पहले 2 ओवर में 26 रन

इस मैच में अर्शदीप सिंह ने पहले 2 ओवरों में 26 रन दिये थे, हालांकि डेथ ओवर्स में उन्होने शानदार गेंदबाजी की, 23 वर्षीय अर्शदीप आखिरी ओवर में जबरदस्त यॉर्कर फेंक रहे थे, उनकी गेंदों को खेलना बल्लेबाजों के लिये मुश्किल हो रहा था, श्रीलंका को आखिरी 4 ओवर में 42 रनों की जरुरत थी, अर्शदीप 17वां ओवर करने आये, उन्होने सिर्फ 9 रन दिये, इसके बाद हार्दिक पंड्या ने 18वां ओवर फेंका, जिसमें 12 रन गये, फिर 19वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने 14 रन खर्च कर दिये।

अच्छी गेंदबाजी

दबाव के बावजूद आखिरी ओवर में अर्शदीप ने पहली तीनों गेंदें यॉर्कर फेंकी, भानुका राजपक्षे और कप्तान दासुन शनाका सिर्फ 4 ही रन बना सके, अगर आखिरी ओवर में अर्शदीप को कुछ ज्यादा रन मिले होते, तो शायद मैच का परिणाम कुछ अलग हो सकता था, मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी उनकी जमकर तारीफ की, कप्तान ने कहा हमें अर्शदीप को क्रेडिट देना होगा, क्योंकि उन्होने डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी की।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch