Sunday , June 16 2024

‘ब्रह्मास्त्र’ की न हो नेगेटिव पब्लिसिटी, इसीलिए KRK को जेल में डलवाया? लोगों ने करण जौहर पर लगाए आरोप, ₹410 करोड़ लगे हैं दाँव पर

बॉलीवुड अभिनेता, निर्माता और फिल्म समीक्षक कमाल राशिद खान उर्फ केआरके (KRK) को मुंबई पुलिस ने हाल ही में एक पुराने मामले को लेकर गिरफ्तार कर लिया था। उनकी इतने समय बाद हुई गिरफ़्तारी ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि उनकी गिरफ़्तारी के पीछे करण जौहर का हाथ भी हो सकता है, क्योंकि वे फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ का नेगेटिव रिव्यू नहीं होने देना चाहते। गुरुवार (8 सितंबर, 2022) को ही KRK को जमानत मिली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, KRK को विदेश से आते ही मुंबई हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें 2020 के एक विवादित ट्वीट के कारण अरेस्ट किया गया था। इसके बाद KRK को बोरीवली अदालत ने 14 दिन तक हिरासत में रखने का फैसला सुनाया। इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि फिल्म समीक्षक को आखिर किस मामले में गिरफ्तार किया गया है।

अब खबर यह भी आ रही है कि उन्हें गुरुवार (8 सितंबर, 2022) को बेल मिल गई है। यह बेल उन्हें तब मिली है, जब इसके अगले ही दिन, यानी 9 सितंबर 2022 को यह फिल्म सिनेमा घरों में दस्तक दे रही है। केआरके के वकील अशोक सरावगी ने उनकी बेल की पुष्टि करते हुए कहा कि कमल आज यानी गुरुवार को ठाणे जेल से बाहर आ सकते हैं। उनकी रिहाई से उनके समर्थकों में खुशी कि लहर दौड़ पड़ी है।

वहीं सोशल मीडिया पर कुछ लोगों द्वारा उनकी गिरफ़्तारी का कारण रणबीर और आलिया की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को बताया जा रहा है। ट्विटर पर निखिल शर्मा नामक एक यूजर ने बॉयकोट ट्रेंड को लेकर लिखा, “वास्तव में ‘ब्रह्मास्त्र’ के एक अच्छी फिल्म होने का अनुमान है। बहिष्कार छोड़कर क्या लगता है? कैसी फिल्म होगी?” इसके जवाब में एक यूजर ने लिखा, “सुपरफ्लॉप! फिल्म पर यदि कॉन्फिडेंस होता तो बॉलीवुड माफिया वाले KRK को जेल में नहीं डलवाते।”

एक अन्य यूजर ने करण जौहर पर आरोप लगाते हुए लिखा, “एक ट्वीट के कारण केआरके पिछले एक सप्ताह से जेल में कैद हैं। फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ कि रिलीज के 7 या 10 दिनों के बाद उन्हें शायद बेल मिले! ये असली करण जौहर का मास्टरक्लास है।”

रोनक पटेल नामक एक यूजर ने करण जौहर के एक वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, “देखो माई बाप क्या बोल रहा हे और उसके खिलाफ जाओ तो KRK के जैसा हाल करता है सच्ची ना!”

ट्विटर पर विराज खन्ना ने लिखा, “हद है बॉलीवुड वालों, अपनी ताकत दिखाकर KRK को जेल में डाला है। अब तो उनका रिव्यू वाला वीडियो सुपर वायरल होगा”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch