Saturday , October 8 2022

‘मुस्लिम भीड़ ने काट डाला था मेरे दादा का गला’: योगेंद्र यादव उर्फ़ ‘सलीम’ को है गर्व, अब राहुल गाँधी की कंटेनर यात्रा में घूम रहे

SIGNUM:?²çS?=n?ë@mÎv

संगठन ‘स्वराज इंडिया पार्टी’ के संस्थापक योगेंद्र यादव का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में योगेंद्र यादव कहते दिख रहे हैं कि उनके दादा को मुस्लिमों की भीड़ ने मार डाला था। इस वीडियो को लेकर लोग अलग-अलग प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

इस वीडियो में योगेंद्र यादव ने कहा है कि उनके दादा मुस्लिमों की ‘मॉब लिंचिंग’ का शिकार हुए थे। तब, उनके दादा का मुस्लिमों की भीड़ ने गला काट दिया था।

योगेंद्र यादव ने कहा है, “जैसे मैं अपने दादा के बारे में कहता हूँ कि मेरे दादाजी ने मुस्लिमों की भीड़ से कहा तुम इन बच्चों को मार नहीं सकते। ये मेरे बच्चे हैं, मेरा गला काट लो… और उस भीड़ ने मेरे दादा का गला काट दिया था। आज मैं उनका पोता गर्व से यह बात कहता हूँ। वैसे ही मैं चाहता हूँ मेरी आने वाली पीढ़ी ये कह सके हाँ मेरा दादा लड़ा था।”

योगेंद्र यादव के दादा की हत्या मुस्लिमों की भीड़ ने की थी, यह जानते हुए भी वह लगातार मुस्लिमों के पक्ष में और हिन्दुओं के विरोध में बोलते रहे हैं। ज्ञानवापी के मुद्दे पर हिन्दुओं से बदला लेने की बात इसका सबसे बड़ा उदाहरण है।

यही नहीं, योगेंद्र यादव पर कई बार खुले मंच से मुस्लिमों को भड़काने के आरोप भी लग चुके हैं। खासतौर से उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद योगेंद्र यादव ने मुस्लिमों को उकसाने वाले कारनामे किए हैं। योगेंद्र ने अपने एक लेख में कहा था “उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद अब मुसलमानों को भारत में लड़ने के लिए लोकतांत्रिक तरीके काफी नहीं हैं। मुस्लिमों की नई पीढ़ी को अब गैर लोकतांत्रिक तरीकों का इस्तेमाल करना पड़ेगा।”

इसके अलावा, उन्होंने एक रैली में बताया था, “जब मेरे दादाजी की हत्या कर दी गई थी, उसके बाद मेरे पिता ने मेरा नाम सलीम, मेरी बहन का नाम नजमा रखा था। मेरे करीबी दोस्त, मेरा परिवार और मेरी पत्नी अब भी मुझे सलीम कहते हैं। यह मेरे परिवार का एक गुप्त रहस्य माना जाता था।”

योगेंद्र यादव के इस वीडियो के सामने आने के बाद लोगों की प्रतिक्रिया सामने आयी है। श्यामल उपाध्याय नामक ट्विटर यूजर ने लिखा ” और ये आज तक उनसे डरा हुआ है….अब समझ में आया इस का मुस्लिम प्रेम का कारण।”

वहीं, अतुल पाण्डेय नामक यूजर ने लिखा “सलीम मियाँ, तुम क्या हो सब जानते हैं।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “आजकल सलीम अपने फिरोज खान अंकल के पोते को प्रधानमंत्री बनाने की ट्रेनिंग दे रहा है।” बता दें कि अब योगेंद्र यादव कॉन्ग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को सफल बनाने के लिए सक्रिय हैं। वो राहुल गाँधी के साथ घूम रहे हैं, सोशल मीडिया में इस यात्रा के लिए प्रचार-प्रसार कर रहे हैं और भीड़ जुटाने में मदद कर रहे हैं।

 

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.