Friday , September 30 2022

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II की हालत नाजुक, परिवार के लोगों को बुलाया गया

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ – II की हालत नाजुक बताई जा रही है। 96 साल की महारानी लंबे समय से बीमार हैं और स्कॉटलैंड के महल में रह रही हैं। उनके डॉक्टरों ने स्वास्थ्य को लेकर चिंता जताई है। वहीं महारानी के बड़े बेटे प्रिंस चार्ल्स अपनी पत्नी कैमिला के साथ उनसे मिलने पहुंचे हैं। उनके पोते प्रिंस विलियम्स भी पहुंचने वाले हैं।

महारानी एलिजाबेथ को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। बता दें कि वह 70 साल से इस गद्दी पर आसीन हैं। न्यूज एजेंसी एपी के मुताबिक स्क़टलैंड के बाल्मोरल कासल में उनका इलाज किया जा रहा है। यहीं उनका परिवार भी पहुंच गया है। बीते कुछ समय से वह बकिंघम पैसेस छोड़कर यहीं रह रही हैं। उनके स्वास्थ्य को लेकर नवनिर्वाचित पीएम लिज ट्रस ने भी चिंता जताई है।

महारानी कल एक मीटिंग में अपने राजनीतिक सलाहकारों से मिलने वाली थी लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी। इसके बाद मीटिंग रद्द कर दी गई। बकिंघम पैलेस में होने वाली गार्ड चेंजिंग सिरेमनी भी रद्द कर दी गई है। इसकी जगह पर एक बोर्ड लगा दिया गया है। बीते एक साल से महारानी को चलने-फिरने में तकलीफ हो रही है। वह बड़ी मुश्किल से खड़ी हो पाती थीं।

कोविड संक्रमित हो गई थीं महारानी

फरवरी में महारानी एलिजाबेथ को कोरोना हो गया था। इसके बाद से उनका स्वास्थ्य और बिगड़ गया। कुछ दिन पहले भी उनके स्वास्थ्य का अपडेट दिया गया था और यही कहा गया था कि उन्हें चलने में तकलीफ है। अब जिस तरह का बयान बकिंघम पैलेस की तरफ से जारी किया गया है वह सामान्य नहीं है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.