Saturday , June 15 2024

याकूब मेमन की कब्र सजाने वाले मामले में अंडरवर्ल्ड की एंट्री, टाइगर मेमन से मिली थी धमकी

मुंबई। मुंबई में 1993 में हुए धमाकों के दोषी याकूब मेमन की कब्र सजाने वाले विवाद में अंडरवर्ल्ड की एंट्री होती नजर आ रही है. बड़ा कब्रिस्तान वाले मामले में ट्रस्ट से जुड़े एक शख़्स ने बयान दिया है कि अंडरवर्ल्ड की धमकी के कारण वहां मार्बल लगाने की इजाज़त दी गई. उन्होंने कहा कि टाइगर मेमन के नाम की धमकी आने के बाद याकूब की कब्र सजाने का काम हुआ.

धमकी में कहा गया, ‘याकूब भाई को तो शहादत नसीब हुई, मगर टाइगर भाई अभी जिंदा हैं. तुम लोग मेरा बड़ा कब्रिस्तान का काम करके दो, वरना टाइगर भाई को बोलकर तुम दोनों को ठिकाने लगा दूंगा. तु जानता नहीं, टाइगर भाई क्या चीज है जो आजतक किसी के हाथ नहीं आए, तुम दोनों को कब गायब कर देंगे पता भी नहीं चलेगा. टाइगर भाई से फोन से बात करो अभी.’ बड़ा कब्रिस्तान में दो पूर्व ट्रस्टी जलील नवरंगे और परवेज सरकारे ने 2020 में मुंबई पुलिस में इस बाबत शिकायत भी की थी.

एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) स्तर का एक पुलिस अधिकारी जांच करेगा कि कैसे एक आतंकवादी की कब्र पर ‘एलईडी लाइट’ लगा दी गई और संगमरमर की ‘टाइलें’ लगाकर उसे संवारा गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शब-ए-बारात के मौके पर बड़ा कब्रिस्तान में ‘हलोजन लाइट’ लगाई गई थीं और कब्रिस्तान के न्यासियों ने उसे हटा दिया है. मेमन की कब्र के आसपास संगमरमर की ‘टाइल’ करीब तीन साल पहले लगाई गई थीं.
साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch