Monday , June 17 2024

‘यूपी के मदरसों पर बीजेपी की टेढ़ी नज़र’, सर्वे को लेकर मायावती ने योगी सरकार पर साधा निशाना

लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में मदरसों के सर्वे को लेकर योगी आदित्‍यनाथ सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है। शुक्रवार को एक ट्वीट में उन्‍होंने लिखा कि यूपी के मदरसों पर बीजेपी की टेढ़ी नज़र है। उन्‍होंने बीजेपी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया।

मायावती ने लिखा, ‘मुस्लिम समाज के शोषित, उपेक्षित और दंगा-पीड़ित होने आदि की शिकायत कांग्रेस के ज़माने में आम रही है, फिर भी बीजेपी द्वारा तुष्टिकरण के नाम पर बीजेपी संकीर्ण राजनीति करके सत्‍ता में आ जाने के बाद अब इनके दमन व अतंकित करने (Muslim teasing) का खेल अनवरत जारी है, जो अति दुःखद और निन्दनीय है।’

एक के बाद दूसरे ट्वीट में उन्‍होंने लिखा- ‘इसी क्रम में अब यूपी में मदरसों पर भाजपा सरकार की टेढ़ी नजर है। मदरसा सर्वे के नाम पर कौम के चन्दे पर चलने वाले निजी मदरसों में भी हस्तक्षेप का प्रयास अनुचित जबकि सरकारी अनुदान से चलने वाले मदरसों और सरकारी स्कूलों की बदतर हालत को सुधारने पर सरकार को ध्यान केन्द्रित करना चाहिए।’ गौरतबल है कि मायावती पहले भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधती रही हैं। गुरुवार को एक ट्वीट में उन्‍होंने बीजेपी सकरार पर किसानों की उपेक्षा का आरोप लगाया था।

मायावती ने यूपी में इस साल बेहद कम बारिश होने का उल्‍लेख करते हुए प्रदेश और केंद्र सरकार से किसानों की तत्काल मदद की मांग की थी। इसके पहले बसपा सुप्रीमो ने बीते दिनों यूपी सरकार की ओर से किसानों को मदद की घोषणा को ऊंट के मुंह में जीरा जैसा बताया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch