Monday , June 17 2024

‘तो क्या मैं खुद बैठ जाऊं…’, अब विराट कोहली ही करेंगे ओपनिंग? केएल राहुल ने दिया मजेदार जवाब

एशिया कप-2022 के आखिरी मैच में विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार 122 रनों की नाबाद पारी खेली. टीम इंडिया का सफर एशिया कप में खत्म हो गया और अब नज़रें टी-20 वर्ल्डकप पर टिकी हैं. इस बीच एक सवाल फिर हर किसी के सामने आ रहा है कि क्या विराट कोहली को टी-20 में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करनी चाहिए.

रोहित शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में आराम मिला तो केएल राहुल के साथ विराट कोहली ने ही ओपनिंग की. जब मैच के बाद केएल राहुल से सवाल हुआ कि क्या आने वाली सीरीज़ और वर्ल्डकप में विराट कोहली को ओपनिंग करनी चाहिए, तब केएल राहुल ने मज़ेदार जवाब दिया.

केएल राहुल बोल पड़े कि तो क्या मैं खुद ही बाहर बैठ जाऊं. राहुल के इस जवाब में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूद सभी पत्रकार भी हंस पड़े. केएल राहुल ने आगे कहा कि विराट कोहली का लगातार रन बनाना टीम के लिए काफी बेहतर है.

टीम इंडिया के उप-कप्तान ने कहा कि विराट ने जिस तरह से अफगानिस्तान के खिलाफ पारी खेली, वह काफी शानदार रही. एक टीम के लिए भी हमारे लिए यह बेहतर है कि हमारे खिलाड़ी का कॉन्फिडेंस वापस आ रहा है. ऐसा नहीं है कि विराट कोहली ओपनिंग करेंगे तभी शतक मारेंगे, वह अगर नंबर-3 पर बल्लेबाजी करेंगे तब भी वह ऐसा कमाल कर सकते हैं.

गौरतलब है कि विराट कोहली आईपीएल में भी ओपनिंग करते आए हैं, वहां उन्होंने कई कमाल की पारियां भी खेली हैं. हालांकि, टीम इंडिया के लिए वह नंबर-3 पर ही खेलते हैं क्योंकि रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल ओपनिंग करने के लिए आते हैं.

विराट कोहली ने टी-20 इंटरनेशनल में नौ बार ओपनिंग की है, इस दौरान उनके नाम 400 रन हैं. विराट कोहली बतौर ओपनर यहां 1 शतक और दो अर्धशतक जड़ चुके हैं. टी-20 इंटरनेशनल में विराट कोहली ने एक ही शतक जड़ा है, जो अफगानिस्तान के खिलाफ आया.

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch