Saturday , June 15 2024

रॉबिन उथप्पा ने लिया क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास, अब IPL में भी नहीं खेलेंगे

इंडियन क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने आज यानि 14 सितंबर को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. तेजतर्रार बल्लेबाज ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट के जरिए प्यार और सम्मान के लिए सभी का आभार जताया है. रॉबिन उथप्पा ने आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते थे और व्हाइट बॉल क्रिकेट दोनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व किया.

उन्होंने उन्होंने ट्वीट किया, “अपने देश और अपने राज्य, कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ा सम्मान रहा है. हालांकि, सभी अच्छी चीजों का अंत होना चाहिए. कृतज्ञ हृदय के साथ मैंने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है.”

उनके करियर की शुरुआत 50 ओवर के प्रारूप से हुई, उन्होंने गुवाहाटी में इंग्लैंड के खिलाफ पदार्पण किया. वह 46 एकदिवसीय मैचों में खेले, जिसमें उन्होंने कुल 934 रन बनाए, जिसमें 86 उनका सर्वोच्च स्कोर था.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch