Saturday , October 8 2022

‘घसीटकर ले गए 3 लड़के, फिर मारकर लटका दिया…’, लखीमपुर कांड की कहानी जानिए दोनों लड़कियों की मां की जुबानी

लखीमपुर खीरी/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में गांव के बाहर पेड़ से 2 दलित बहनों की लटकती हुई लाश मिलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. मृतक लड़कियों की मां का आरोप है कि बुधवार दोपहर 3 युवक उसकी बेटियों को उठाकर ले गए और फिर हत्या कर शव पेड़ से लटका दिए.

एक हिरासत में : 

इस मामले में पुलिस ने आरोपी छोटू को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि पुलिस को उसके तीन साथियों की और तलाश है. मृतक लड़कियों ने की मां ने बताया कि घटना में शामिल आरोपी पड़ोसी गांव लालपुर के रहने वाले हैं.

एसपी से लोगों की हुई बहस

निघासन चौक को सैकड़ों लोगों ने जाम कर दिया, जिसके बाद जिले के एसपी संजीव सुमन भारी पुलिस फोर्स के साथ वहां पहुंचे. आक्रोशित भीड़ को उन्होंने कह दिया, ‘नेतागिरी मत करो’. जिसके बाद लोग और भड़क उठे. इस दौरान लोगों से उनकी बहसबाजी भी हो गई, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने भीड़ के बीच से शव को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है.

दोनों नाबालिग लड़कियों का शव लखीमपुर मुख्यालय के पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गया है जहां डॉक्टरों का पैनल पोस्टमार्टम करेगा. पैनल में महिला डॉक्टर भी शामिल होंगी. पूरे पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी कराई जाएगी. पुलिस को इस मामले में परिजनों की तरफ से तहरीर का इंतजार है.

मां ने कहा- जबरदस्ती उठा ले गए लड़के

मृतक लड़कियों की मां ने इस घटना को लेकर जो बयान दिया, उसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. दोनों मृत बहनों की मां ने बताया, 15 साल और 17 साल की अपनी दोनों बेटियों के साथ बुधवार की दोपहर को वह घर के बाहर बैठी हुई थी. कुछ देर बाद बेटियों को बाहर छोड़कर वो कपड़े डालने के लिए घर के अंदर चली गईं और उसी वक्त बाइक सवार तीन युवक वहां पहुंच गए.

महिला ने आगे बताया, ‘तीन में से दो अलग-अलग लड़कों ने उनकी बेटियों को घसीटा और एक लड़के ने बाइक स्टार्ट की और दोनों को लेकर मौके से फरार हो गए.’ उन्होंने कहा, ‘तीनों लड़के रोज आते थे. आज जब वो आए उस वक्त हमारी बिटिया हमारे पास बैठी हुई थी. महिला के मुताबिक, तीनों ही लालपुर के रहने वाले थे.

मृतक लड़कियों की मां.

मृतक दोनों दलित बहनों की मां ने कहा, ‘हम जैसे ही अंदर गए, तभी पीली शर्ट और सफेद शर्ट पहने दो लड़के उनकी बेटियों को घसीटने लगे जबकि नीली शर्ट पहने युवक ने गाड़ी स्टार्ट की और फिर तीनों लोग लड़कियों को लेकर फरार हो गए. महिला ने कहा, इस दौरान बेटियों को बचाने के लिए वह दौड़ी और उसके कपड़े भी फट गए.

पीड़ित परिवार की शिकायत पर केस

इस घटना को लेकर एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह मौके पर हैं. पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा, ‘दोनों बच्चियों के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.’ बता दें कि इस मामले के बाद यूपी में राजनीति भी गरमा गई है और समाजवादी पार्टी सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमलावर हो गई है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.