Tuesday , October 3 2023

बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर! 24 घंटे में 6400 से ज्यादा नए केस, बढ़ा टेंशन

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है और रोजाना कोविड मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है. भारत में आज यानी गुरुवार को कोरोना वायरस के नए मामले 6 हजार पार कर गए, जिससे एक बार फिर से कोरोना कहर की आहट सुनाई देने लगी है. इतना ही नहीं, देश में कोविड के एक्टिव केसों की संख्या भी 46 हजार के ऊपर पहुंच चुकी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी लेटेस्ट आंकड़ों के मुताबिक, देश में गुरुवार को बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 6422 नए केस सामने आए. इससे देश में कोविड के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 4,45,16,479 पहुंच गई है, जबकि इसी दौरान एक्टिव केसों की संख्या भी 45,749 से बढ़कर 46,389 पर पहुंच गई है.

आंकड़ों की मानें तो गुरुवार को कोरोना के नए मामलों की तुलना में रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या भी कम रही. बीते 24 घंटे में भारत में 5748 लोग ही कोरोना से ठीक हुए हैं. फिलहाल, देश में पॉजिटिविटी रेट 2.04 फीसदी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch