Friday , September 30 2022

CIA का खुलासा: ताइवान पर 2027 तक कब्जा करेगा चीन!, सेना को तैयारी करने के निर्देश

ताइवान न्यूज की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि चीनी नेता शी जिनपिंग चाहते हैं कि पीएलए 2027 में ताइवान पर आक्रमण करने के लिए तैयार रहे. अमेरिकी खुफिया एजेंसी का मानना ​​है कि चीन अभी तक हमले के बारे में निर्णय पर नहीं पहुंचा है. केंद्रीय खुफिया एजेंसी (CIA) के उप निदेशक का कहना है कि हालांकि वह जरूरी नहीं कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (PLA) को आदेश दें.

सीएनएन के खुफिया और राष्ट्रीय सुरक्षा संवाददाता केटी बो लिलिस ने ट्वीट किया है कि सीआईए के उप निदेशक डेविड कोहेन ने उनसे कहा था कि शी जिनपिंग 2027 तक ताइवान पर बलपूर्वक नियंत्रण करने की क्षमता रखना चाहते हैं. हालांकि, उन्होंने कहा कि संयुक्त राज्य के खुफिया एजेंसी को विश्वास नहीं था कि शी जिनपिंग पहले ही इस बारे में निर्णय ले चुके हैं कि आक्रमण कब शुरू करना है.

रिपोर्ट में बड़ा दावा

लिलिस ने कोहेन के हवाले से कहा, ‘शी जिनपिंग ने अपनी सेना से ऐसी स्थिति में रखने के लिए कहा है, जहां अगर वो हमला करना चाहे तो कर सकें’. CIA अधिकारी ने कहा कि चीनी नेता अभी भी “गैर-सैन्य साधनों के माध्यम से नियंत्रण प्राप्त करना” पसंद करते हैं, अमेरिकन मिलिट्री न्यूज ने बताया कि पिछले साल जॉइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ के अमेरिकी अध्यक्ष जनरल मार्क मिले ने शी जिनपिंग के एक भाषण के लिए 2027 की तारीख को जिम्मेदार ठहराया.

मिले ने कांग्रेस को बताया कि कम्युनिस्ट नेता ने पीएलए से कहा कि वह 2035 के बजाय 2027 में ताइवान पर कब्जा करने में सक्षम होने के लिए अपनी तैयारी तेज करे. शीर्ष अमेरिकी जनरल ने इस बात पर भी जोर दिया कि शी क्षमता चाहते थे, लेकिन हमला शुरू करने के निर्णय पर नहीं पहुंचे थे.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.