Friday , October 7 2022

यूपी का 150 टन सरकारी राशन बिकने के लिए भेजा जा रहा था हरियाणा, पुलिस ने छापा मारकर पकड़ा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर के सुमेरपुर क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन ने बीती देर रात छापेमारी कर सरकारी खाद्यान्न से भरे दो गोदामों को सील किया है. इन गोदामों से कंटेनरों में भरकर सरकारी खाद्यान्न दूसरे प्रदेशों के लिए जाने वाला था. पुलिस ने सरकारी अनाज से भरे तीन कंटेनर और तीन ट्रैक्टर कब्जे में ले लिए हैं. इसके साथ ही गोदाम संचालक को भी हिरासत में लिया है.

मुखबिर की सूचना पर जब सदर एसडीएम ने पुलिस के साथ छापेमारी की तो दो गोदाम सरकारी खाद्यान्न से भरे मिले. रात में कंटेनरों में भरकर सरकारी गेहूं और चावल हरियाणा जाना था.

छापेमारी के दौरान खाद्यान्न से भरे तीन ट्रैक्टर भी पकड़े गए हैं, जो अगल-बगल के जिलों सहित जिले के कोटेदारों के यहां से खाद्यान्न को लाकर गोदाम में इकठ्ठा करते थे. कंटेनर ड्राइवर उपेंद्र और योगेंद्र ने बताया कि वह मैनपुरी के रहने वाले हैं. चावल लेकर हरियाणा जाने वाले थे, लेकिन छापेमारी में पकडे़ गए.

पुलिस और प्रशासन ने बड़ी तादात में जो सरकारी खाद्यान्न पकड़ा है, वह गरीबों को बांटा जाने वाला अनाज है, लेकिन कालाबाजारी करने वाले माफिया उस पर भी डाका डालने में लगे हैं.

छापेमारी के दौरान एसडीएम रविन्द्र सिंह और सीओ सदर रवि सिंह ने बताया कि जो खाद्यान्न पकड़ा गया है, वह गरीबों को दिया जाने वाला अनाज है. इसे आसपास के जिलों से लाकर यहां इकठ्ठा किया जाता है. इसके बाद अन्य प्रदेशों में सप्लाई कर दिया जाता है.

आज जो खाद्यान्न दो गादामों में पकड़ा गया है, वह लगभग 150 टन के आसपास है. फिलहाल खाद्य विभाग को इसकी सूचना देकर गोदामों को सील किया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.