Friday , September 30 2022

तुला राशि वाले नये काम की कोशिश करेंगे, जानिये 19 सितंबर का राशिफल

मेष- मन में स्थिरता और निर्णायकता का अभाव होने से आप तेजी से कोई निर्णय नहीं ले सकेंगे। इसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण कार्य स्थगित रखने पड़ेंगे। नौकरी धंधे में विरोधियों का सामना करना पड़ेगा। नए काम की शुरुआत करने के लिए प्रेरित होंगे। समान विचारधारावाले व्यक्तियों के साथ बौद्धिक या तार्किक विचार बदलते रहेंगे। छोटा सा प्रवास होगा। वाणी पर संयम रखने की सलाह दी जाती है। साहित्य लेखन के लिए अनुकूल दिन है।
वृषभ – आज आपको समस्त दुविधाओं को किनारे रखकर मन को एकाग्र और स्वस्थ रखने की आवश्यकता है, क्योंकि मन की अस्थिरता के कारण आप हाथ में आए हुए सुनहरे अवसर को खो देंगे, ऐसी संभावना है। आज आपको जिद और अहं छोड़कर समाधानकारी व्यवहार अपनाना पड़ेगा। भाई-बंधुओं के बीच के संबंध अधिक सहयोगपूर्ण बनेंगे। कलाकारों, लेखकों और कारीगरों जैसे मौलिक सर्जकों के लिए आज का दिन लाभदायक साबित होगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
मिथुन- तन-मन से ताजगी और प्रसन्नता का अनुभव होगा। घर में मित्रों, सगे- संबंधियों के आगमन से खुशी का वातावरण रहेगा। अच्छा भोजन और सुंदर वस्त्राभूषण मिलने का योग है। आज का दिन आर्थिक लाभ का दिन है। मित्रों तथा सगे-संबंधियों से भेंट- उपहार मिलेगा। दांपत्यजीवन में सुख-शांति और निकटता अनुभव होगा। नेगेटिव विचारों को मन पर हावी न होने दें।

कर्क – आज आपका मन अस्वस्थ और बेचैन रहेगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद होने से घर में विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो जाएगी। आपकी निर्णय शक्ति कुंठित होने से दिशा नहीं दिखाई देगी। बातचीत पर ध्यान रखें, अन्यथा किसी के साथ झगड़ा होने की संभावना है। तबीयत खराब होगी। धन खर्च तथा स्वाभिमान को चोट पहुंचने का योग है। गलतफहमी दूर करने से मन हल्का बनेगा।

सिंह – आपको व्यापार धंधे में लाभ होगा और आय बढ़ेगी। अच्छा भोजन मिलेगा और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाने की संभावना है। मित्र आपके लिए सहायक सिद्ध हो सकेंगे। पुत्र से मुलाकात होगी। बुजुर्गों का साथ मिलेगा। अच्छे प्रसंग आयोजित होंगे। महिलाओं को सुख का अनुभव होगा। नई वस्तु की खरीदारी के लिए समय अच्छा है।
कन्या – आज का दिन आपके लिए शुभ फलदायी हैं। नए काम का आयोजन सफल होगा। व्यापार करने वालों तथा नौकरीपेशा लोगों के लिए लाभ का दिन है। पदोन्नति की संभावना है। अधिकारी से लाभ होगा। धन, मान-सम्मान मिलेगा। पिता की ओर से लाभ होगा। परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा। तंदुरस्ती अच्छी रहेगी। सरकारी काम पूरे होंगे। ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है। गृहस्थ जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।

तुला- आप नए काम शुरू करने का प्रयत्न करेंगे। बौद्धिक तथा साहित्य और लेखन का कार्य कर सकेंगे। किसी धार्मिक स्थान पर दर्शन के लिए जा सकेंगे। विदेशी मित्रों या सगे- संबंधियों के समाचार मिलने से खुशी अनुभव करेंगे। ऑफिस में सहकर्मियों द्वारा पर्याप्त सहयोग न मिलने की संभावना है। संतानों की चिंता रहेगी। आज आपको किसी के साथ चर्चा या दलील में नहीं उतरना चाहिए।

वृश्चिक- आज अपने स्वभाव और व्यवहार पर काबू रखना आवश्यक है। कोई नए काम की शुरुआत आज ना करें। स्वास्थ्य खराब होने की संभावना होने से खानपान में ध्यान रखें। अचानक आर्थिक लाभ हो सकता है। धार्मिक कार्य या साधना के लिए समय अच्छा है। विचार और चिंतन से मन को शांत कर सकेंगे।
धनु – आज आप स्वादिष्ट भोजन, अच्छे पोशाक, प्रवास और पार्टी का आनंद ले सकेंगे। भरपूर मनोरंजन का आनंद उठाएंगे। दोस्तों से विशेष आकर्षण अनुभव करेंगे। प्रिय व्यक्ति से मिलकर रोमांच अनुभव करेंगे। वैवाहिक जीवन बहुत सुखी रहेगा। आप समाज में मान- सम्मान प्राप्त कर सकेंगे। तर्क और बौद्धिक विचारों का आदान प्रदान कर सकेंगे। व्यापार में भागीदारी से लाभ प्राप्त होगा।

मकर- व्यापार में वृद्धि और आर्थिक योजनाएं बनाने के लिए आज का दिन अच्छा है। पैसे की लेन-देन अच्छी तरह कर सकेंगे। जो लोग आयात निर्यात का काम करते हैं, वे लाभ प्राप्त कर सकेंगे। परिवार में सुख- शांति का वातावरण बना रहेगा। आर्थिक लाभ होगा। कानूनी मामलों से बचकर रहें। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। विरोधी आपके समक्ष नहीं टिक सकेंगे।

कुंभ- आज आपको किसी बात का डर लगा रहेगा। विचार तेजी से बदलने के कारण आप दुविधा में रहेंगे और किसी निर्णय पर नहीं आ सकेंगे। संतान की चिंता परेशान करेगी। आपको पेट की तकलीफ होने की संभावना है। यदि काम में असफल होंगे, तो हताशा आएगी। अचानक धन खर्च हो सकता है। साहित्य संबंधी प्रवृत्तियों के लिए आज का दिन अच्छा है।
मीन- आज आपको सावधान रहना पड़ेगा। परिवार में मतभेद हो सकता है और माता के स्वास्थ्य चिंता रहेंगी। मन में किसी बात की चिंता रहेगी। आर्थिक नुकसान हो सकता है और प्रतिष्ठा को कलंक पहुंच सकता है। नौकरी में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। संपत्ति के दस्तावेज करते समय में विशेष ध्यान रखें।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.