Friday , October 7 2022

लाल डायरी में अमानतुल्लाह खान के राज? BJP बोली- आतंकवाद और अंडरवर्ल्ड से भी कनेक्शन दर्ज

नई दिल्‍ली। दिल्ली वक्फ बोर्ड में कथित भर्ती घोटाले के आरोपों में गिरफ्तार किए गए अमानतुल्लाह खान को लेकर एक ‘लाल डायरी’ की खूब चर्चा हो रही है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि अमानतुल्लाह के एक करीबी के ठिकाने पर एसीबी की छापेमारी के दौरान एक लाल डायरी मिली है, जिसमें ओखला विधायक और वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के कई राज दर्ज हैं। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी कहा है कि लाल डायरी मिलने से आप सकते में हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया कि इस डायरी में हवाला ट्रांजैक्सन से लेकर आतंकवाद और अंडरवर्ल्ड तक से कनेक्शन की बात है।

आदेश गुप्ता ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ”जब अमानतुल्लाह खान के घर पर छापेमारी होती है तो वहां नकदी भी मिल रहा है, हथियार और कारतूस भी मिल रहा है। एक लाल डायरी भी मिली है। इस रहस्यमयी लाल डायरी के बाद आम आदमी पार्टी सकते में आ गई है। इस लाल डायरी का कनेक्शन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रिय विधायक अमानतुल्लाह खान के आतंकवादियों से संबंध हों, उनके अंडरवर्ल्ड से संबंध, साठगांठ की कहानी यह लाल डायरी कह रही है। इसमें हवाला ट्रांजैक्शन की सारी बातें छिपी हुई है। इसलिए आम आदमी पार्टी हर दिन नए बयान दे रही है।”

कौसर इमाम सिद्दीकी की तलाश
मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अमानतुल्लाह कान के मुंशी कौसर इमाम सिद्दीकी के घर पर एसीबी के छापे के दौरान हथियार, कैश और दो डायरी मिली थी। इसमें एक लाल रंग की डायरी में रुपयों के लेनदेन की बातें दर्ज हैं। छापेमारी के बाद से ही कौसर फरार है। कब कहां से पैसे आए और कब किसको कितने रुपए दिए गए, बताया जा रहा है कि डायरी में सारी बातें दर्ज हैं।

हामिद अली ने भी अमानतुल्लाह पर फोड़ा ठीकरा

अमानतुल्लाह के घर के अलावा जिन पांच ठिकानों पर छापेमारी की गई थी, उनमें विधायक के करीबी हामिद अली का घर भी शामिल था। हामिद के घर से एक गैर लाइसेंसी विदेशी पिस्टल और 12 लाख रुपए कैश मिले थे। बाताया जा रहा है कि एसीबी की पूछताछ में हामिद अली ने कहा है कि हथियार और रुपए अमानतुल्लाह खान ने ही उसके घर पर रखे थे। हालांकि, आम आदमी पार्टी ने कहा है कि अमानतुल्लाह खान का हामिद से कोई संबंध नहीं है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.