Friday , September 30 2022

हार्दिक पंड्या का दम, आखिरी 5 ओवर में AUS पर टूट पड़े, 30 बॉल में जड़े 71 रन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 208 रनों का बड़ा स्कोर बनाया. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की तूफानी पारी ने ऐसा मोमेंटम बनाया कि आखिरी पांच ओवर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया कहर बनकर टूट पड़ी. हार्दिक ने इस कमाल की पारी में सिर्फ 30 बॉल खेलीं और 71 रन ठोक डाले.

हार्दिक पंड्या 12वें ओवर में बल्लेबाजी करने के लिए आए थे, शुरुआत में उन्होंने सूर्यकुमार यादव के साथ सपोर्टिंग रोल निभाया. लेकिन जब सूर्यकुमार यादव आउट हो गए, उसके बाद हार्दिक पंड्या ने गियर बदला और ऑस्ट्रेलिया पर बरस पड़े.

आखिरी में हार्दिक पंड्या ने मचा दी तबाही

हार्दिक पंड्या के क्रीज़ पर रहते हुए टीम इंडिया ने आखिरी पांच ओवर में 60 से भी ज्यादा रन बटोरे. जब 15 ओवर खत्म हुए थे, तब भारत का स्कोर 4 विकेट पर 141 रन था और 20 ओवर खत्म होने पर भारत ने 208 रन बना दिए थे.

हार्दिक की पारी की खास बात ये रही कि उन्होंने 4 छोटी-छोटी लेकिन तेजी वाली पार्टनरशिप कीं. पहले उन्होंने सूर्याकुमार यादव के साथ 10 बॉल में 23 रन जोड़े, उसके बाद अक्षर पटेल के साथ 14 बॉल में 20 रन, फिर दिनेश कार्तिक के साथ 14 बॉल में 30 रन और अंत में हर्षल पटेल के साथ 11 बॉल में 32 रन जोड़े.

हार्दिक पंड्या के अलावा इस मैच में भारत के लिए केएल राहुल ने कमाल किया. उन्होंने सिर्फ 35 बॉल में 55 रनों की पारी खेली. केएल राहुल के स्ट्राइक रेट पर काफी सवाल खड़े हो रहे थे, लेकिन यहां उन्होंने भारत को जबरदस्त शुरुआत दिलवाई जिसे बाद में हार्दिक पंड्या ने ऊंचाई पर खत्म किया.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.