Sunday , June 16 2024

कैमरन ग्रीन ने हार्दिक की पारी को बनाया अपना हथियार, ‘मैन ऑफ द मैच’ बनने पर किया चौंकाने वाला खुलासा

आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हो गया है. सीरीज के पहले टी20 मैच में बेहतरीन बल्लेबाजी देखने को मिली. दोनों ही टीमों ने एक दुसरे को कड़ी टक्कर दी. जहाँ पहले बल्लेबाज़ी करते हुए टीम इंडिया ने पहाड़ सा स्कोर बनाया वही पर ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) ने भी तूफानी बल्लेबाज़ी करते हुए उस लक्ष्य को प्राप्त कर 4 विकेट से जीत दर्ज की. इस जीत में ऑस्ट्रेलिया के लिए हीरो बने कैमरुन ग्रीन. जिन्होंने 30 गेंदों में 61 रन की शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलवाई.

मुझे कोई भी आईडिया नहीं था – कैमरन ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) की जीत के हीरो रहे कैमरन ग्रीन ने अपने कप्तान की तारीफ करते हुए पहली बार सलामी जिम्मेदारी निभाने को लेकर ख़ुशी जाहिर की. ग्रीन ने हार्दिक पांड्या की बल्लेबाजी की भी प्रशंसा की. उन्होंने कहा,

मुझे हमेशा निचले क्रम पर भेजा जाता था. आज पहली बार आरोन फिंच जैसे बेहतरीन बल्लेबाज़ के साथ पारी की शुरुआत करना काफी बेहतरीन रहा. वो काफी शांत रहते है. हमने भारतीय बल्लेबाज़ी का भी आनंद उठाया. हार्दिक जो करते है वो शायद की कोई और कर सके. उन्हें देखना काफी अच्छा रहा. उनकी बल्लेबाज़ी से हमको अंदाजा हो गया था की लक्ष्य का पीछा कैसे करना है. अगले मैच में ओपनिंग करूंगा या नहीं यह तो मुझे नहीं पता मैं सब फैसले कोच पर छोड़ देता हूँ”

ऐसा रहा IND vs AUS मुकाबला

टॉस जीत कर आरोन फिंच ने रोहित शर्मा को एफ्ले बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया  टीम के सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल ने ताबड़तोड़ अर्धशतक (55 रन,35 गेंद, 4×4, 6×3) लगाया. रोहित शर्मा और विराट कोहली क्रमश: 11 और 2 रन बनाकर आउट हो गये. इसके बाद सूर्यकुमार यादव (25 गेंद, 46 रन, 4×2, 6×4) ने भी तेज़ी से रन बटोरे. पांचवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आये हार्दिक ने गेंदबाजों के धागे खोलते हुए सिर्फ 30 गेंदों में 71 रन बनाकर टीम को 208 पर पहुँचाया.

ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने आज बेहतरीन शुरुआत की. सलामी बल्लेबाज़ कैमरुन ग्रीन ने 30 गेंदों में 61 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया की जीत की नीव रखी. मैक्सवेल के अलावा हर बल्लेबाज़ ने भारतीय गेंदबाज़ी की पूरा तरह से बखिया उधेड़ दी. उमेश यादव ने दो विकेट और अक्षर पटेल ने तीन विकेट चटका कर जीत की आस जगाई लेकिन मैथ्यू वेड ने 21 गेंदों पर 45 रन बनाकर भारत के मुहं से जीत छीन ली.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch