Saturday , October 8 2022

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान हुए फेल तो बजी पाकिस्तान की बैंड, इंग्लैंड ने 63 रनों से चटाई धूल

इंग्लैंड ने तीसरे वनडे में पाकिस्तान को 63 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाते हुए 7 मैच की टी20 सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। कराची में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश टीम ने बेन डकेट और हैरी ब्रुक के अर्धशतकों की मदद से 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया जिसके सामने मेजबान टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 158 ही रन बना सकी। पिछले मैच के हीरो रहे पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान फेल हुए जिसके बाद इंग्लैंड ने अपना शिकंजा कसा। पाकिस्तान के लिए शान मसूद ने 40 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली, मगर वह टीम की जीत के लिए नाकाफी थी।

पाकिस्तान ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। दूसरे टी20 में 199 रन बोर्ड पर लगाने वाली इंग्लैंड की टीम जानती थी कि अगर उन्हें पाकिस्तान की फ्लैट पिचों पर मैच जीतने हैं तो इससे अधिक का स्कोर खड़ा करना होगा। हालांकि इंग्लिश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। फिलिप साल्ट 8 तो डेविड मलाना 14 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान विल जैक्स ने 22 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 40 रनों की शानदार पारी खेली।

इंग्लैंड को तीसरा झटका 8वें ओवर में लगा था। जैक्स के बाद बल्लेबाजी करने उतरे हैरी ब्रुक ने बेन डकेट के साथ मिलकर मेजबानों के धागे खोल दिए। बेन डकेट ने 42 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से नाबाद 70 रन बनाए, वहीं ब्रुक ने मात्र 35 गेंदों पर 8 चौके और 5 छक्कों की मदद से 81 रनों की तूफानी पारी खेली।

222 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम के इस बार बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान अच्छी शुरुआत नहीं दे पाए। दोनों सलामी बल्लेबाज 8-8 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शान मसूद ही ऐसे गेंदबाज दिखे जो इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक के आगे टिक पाए, उनके अलावा कोई भी पाकिस्तानी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। इस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे मार्क वुड ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.