Friday , December 2 2022

अरविंद केजरीवाल को अब क्यों राघव चड्ढा की गिरफ्तारी का डर, बताई वजह

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आशंका जताई है कि आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को गिरप्तार किया जा सकता है। ‘आप’ संयोजक ने गुजरात चुनाव से इसे जोड़ते हुए कहा है कि किस केस में और किस आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा यह भी पता नहीं है। इसकी तैयारी की जा रही है।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ”जब से राघव चड्ढा को गुजरात का सह प्रभारी नियुक्त किया है और उन्होंने गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए जाना चालू किया है, अब सुन रहे हैं कि राघव चड्ढा को भी ये लोग गिरफ्तार करेंगे। किस केस में करेंगे और क्या आरोप होंगे, ये अभी ये लोग बना रहे हैं।” अरविंद केजरीवाल के ट्वीट को आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने रीट्वीट करते हुए कहा, ”ये तो बहुत घटिया राजनीति है। हम राघव चड्ढा के साथ हैं। पूरा देश इनके कारनामे देख रहा है, जनता सब समझ रही है।”

राघव चड्ढा ‘आप’ के पंजाब से राज्यसभा सांसद हैं। राघव पंजाब सरकार की एडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन भी हैं। पिछले दिनों पार्टी ने उन्हें गुजरात में सह प्रभारी बनाकर भेजा है। इससे पहले वह पंजाब में भी पार्टी के लिए यह जिम्मेदारी निभा चुके हैं। पेशे से सीए राघव अन्ना आंदोलन के समय से ही केजरीवाल के साथ जुड़े हुे हैं। राघव को आप संयोजक का बेहद करीबी और भरोसेमंद बताया जाता है।

केजरीवाल ने राघव की गिरफ्तारी की आशंका ऐसे समय पर जताई है जब पार्टी के कई नेता केंद्रीय जांच एजेंसियों के घेरे में हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में तीन महीने से अधिक समय से जेल में बंद हैं। उपमुख्यमंत्री और आबकारी विभाग संभालने वाले मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई जांच चल रही है, जिसमें हाल ही में दो कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया है। इसी महीने ‘आप’ विधायक और दिल्ली वक्फ बोर्ड के चैयरमैन अमानतुल्लाह खान को भी गिरफ्तार किया गया था। हालांकि, उन्हें जमानत मिल गई है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.