Monday , December 5 2022

गालीबाज नेता श्रीकांत त्यागी की सोसायटी में फिर बुलडोजर, अब क्यों है रार

नोएडा की एक सोसायटी में महिला से अभद्रता के मामले में जेल में बंद ‘गालीबाज नेता’ श्रीकांत त्यागी की सोसायटी में एक बार फिर बुलडोजर पहुंच गए हैं। ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में बुलडोजर ऐक्शन से पहले पुलिस, पीएसी और प्राधिकरण के अफसर मौके पर मौजूद हैं। सोसायटीवासी बुलडोजर ऐक्शन का विरोध कर रहे हैं।

अथॉरिटी ने निवासियों से अतिक्रमण ध्वस्त हटाने को कहा था। नोएडा प्राधिकरण का दिया गया अल्टीमेटम का समय गुरुवार शाम को पूरा हो गया, लेकिन सोसाइटी के लोगों ने अपने अवैध निर्माण नहीं हटाए हैं। नोएडा प्राधिकरण की टीम पहुंची तो सोसायटी में मौजूद भीड़ के साथ बहस हुई। लोगों ने टीम का विरोध करते हुए और समय की मांग की। उन्होंने कहा कि श्रीकांत त्यागी के घर के सामने 5 पेड़ नही उखाड़े गए और हमारे घर तोड़ने आ गए। लोगों ने कहा कि अगर यहां तोड़फोड़ हुई तो नोएडा का अधिकांश हिस्सा अवैध है। उसको भी तोड़ा जाना चाहिए। सोसाइटी के सीनियर सिटीजन सहदेव ने कहा कि फ्लैटों के आगे शेड को अतिक्रमण नहीं कहा जा सकता। प्राधिकरण की टीम ने कार्रवाई शुरू नहीं की है। फिर से फ्लैटों के बाहर सर्वे किया जा रहा है।
प्राधिकरण ने सोसाइटी में अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण को लेकर किए गये ऐलान के बाद से ही ग्राउंड फ्लोर के फ्लैट मालिकों में डर बना हुआ था। बुधवार देर रात में तथा गुरुवार को भी फ्लैट मालिकों ने सोसाइटी में बैठक की और पूरे प्रकरण को लेकर मंथन किया। इसमें एओए के प्रतिनिधि भी शामिल रहे, लेकिन इसमें एओए ने कहा कि नियम-कानून के बाहर नहीं जा सकते।

तीन साल से दबे थे नोटिस सोसाइटी में हुए अवैध निर्माण को लेकर 93 फ्लैट मालिकों को नोएडा प्राधिकरण ने वर्ष 2019 में नोटिस दिए थे, लेकिन उसके बाद से ही यह मामला दबा था। किसी भी फ्लैट में हुए अवैध निर्माण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। श्रीकांत के घर के सामने लगे पेड़ों को उखाड़ने के बाद उसका अवैध निर्माण तोड़ा गया। इसको लेकर आंदोलन कर रहे त्यागी समाज के लोगों ने इसे मुद्दा बना लिया। इसके बाद सोसाइटी के अवैध निर्माण को ध्वस्त करने की तैयारी प्राधिकरण ने कर ली है।

विनय ने जवाब दिया अनु त्यागी के डाले गये वीडियो के जवाब में विनय त्यागी ने भी अपने फेसबुक एकाउंट से एक ऑडियो शेयर किया है। उन्होंने अपने इस ऑडियो में श्रीकांत और अनु त्यागी पर अनेक आरोप लगाये हैं ।

मांगेराम समेत 70 लोगों पर केस दर्ज ओमेक्स सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी के समर्थन में विरोध प्रदर्शन और धरना देने के मामले में मांगेराम त्यागी सहित 70 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

अनु ने सवाल उठाए
अनु त्यागी ने प्राधिकरण के पत्र को ट्विटर एकाउंट से शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि मेरे पास एनओसी होते हुए भी मेरी बालकनी और मेरे पेड़ तोड़े गये। क्या ये एनओसी सोसाइटी में है किसी के पास?

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.