Monday , April 15 2024

यूपी में 7 IAS अफसरों का ट्रांसफर, बरेली-मेरठ को मिले नए कमिश्नर, नोएडा-ग्रेनो के ACEO बदले

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार में प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है. शासन ने एक बार फ‍िर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए शुक्रवार दोपहर 7 आईएएस अध‍िकार‍ियों का ट्रांसफर कर द‍िया है. मेरठ, बरेली के मंडलायुक्त बदले गए हैं. IAS सेल्वा कुमारी जे को बरेली से मेरठ का मंडलायुक्त न‍ियुक्‍त क‍िया गया है. IAS सारिका मोहन को बरेली का नया मंडलायुक्त बनाया गया है.
सीईओ नोएडा और एमडी नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन रितु माहेश्वरी को सीईओ ग्रेटर नोएडा का अतिरिक्त प्रभार द‍िया गया है.

वहीं, IAS प्रभात कुमार एसीईओ नोएडा बनाए गए हैं. IAS आनंद वर्धन को एसीईओ ग्रेटर नोएडा बनाया गया है. आनंद वर्धन इससे पहले सीडीओ मुरादाबाद थे और प्रभात कुमार सीडीओ रायबरेली थे. जॉइंट मजिस्ट्रेट चित्रकूट पूजा यादव को सीडीओ रायबरेली बनाया गया है. IAS सुमित यादव मुरादाबाद CDO बने हैं. उत्तर प्रदेश में बीते एक महीने में पुलिस और जिला प्रशासन स्तर पर यह चौथा फेरबदल है. गत 25​ सितंबर को 4 आईएएस और 4 पीसीएस अफसरों का तबादला हुआ था. उत्तर प्रदेश आबकारी विभाग में विशेष सचिव के पद पर आईएएस रवींद्र कुमार की नियुक्त हुई थी. वह पहले  खाद्द एवं रसद विभाग में विशेष सचिव थे.

आईएएस पवन कुमार को भाषा विभाग के विशेष सचिव की जिम्मेदारी से मुक्त करके लोक निर्माण विभाग में विशेष सचिव पद पर नियु​क्ति मिली थी. जबकि प्रशासनिक सुधार विभाग में विषेश सचिव की जिम्मेदारी संभाल रहे धीरेंद्र सिंह सचान को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव के पद पर नियुक्त किया गया था. वहीं आशुतोष कुमार द्विवेदी को किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पद से हटाकर लोक निर्माण विभाग में विशेष सचिव बनाया गया था. वहीं, 17 सितंबर को 14 आईएएस अधिकारियों का तबादला योगी सरकार ने किया था, जिसमें 10 जिलों के डीएम बदले गए थे.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch