Wednesday , December 7 2022

27वे विश्व स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय सिंधी सम्मेलन का आयोजन पुणे में

सुहीना सिंधी पुणे व एलायंस ऑफ ग्लोबल सिंधी एसोसिशन के तत्वाधान में भारत में पहली बार 4 नवंबर से 7 नवंबर के मध्य 27वे विश्व स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय सिंधी सम्मेलन का आयोजन पुणे में किया गया है जिसमे अयोध्या से पूर्व राज्यमंत्री(दर्जा प्राप्त) व प्रदेश महासचिव सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया(रजि.) अमृत राजपाल को अतिथि आमंत्रित किया गया है उक्त सम्मेलन में देश व विदेश के सिंधी समाज के प्रसिद्ध राजनेताओं को अतिथि आमंत्रित किया गया है उसी क्रम में उत्तर प्रदेश से अमृत राजपाल उक्त सम्मेलन को संबोधित करेंगे।
उक्त विश्व स्तरीय सिंधी सम्मेलन में सिंधी समाज सामाजिक ,राजनैतिक व प्रशासनिक उत्थान पर विशेष चर्चा होगी और समाजहित में अनेक निर्णय लिए जायेगे।
अमृत राजपाल के पुणे जाने पर सिंधी वेलफेयर सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अतुल राजपाल ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि ये उत्तर प्रदेश के सिंधी समाज हेतु गौरव की बात है।
अमृत राजपाल ने 4 दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन से जाने से पूर्व आयोजक संस्था सुहीना सिंधी पुणे के अध्यक्ष डा पीतांबर (पीटर)ढलवानी व आयोजक सहयोगी पूर्व विधान परिषद सदस्य गुरुमुख जगवानी सहित डाटुक शाह जी ,nri के अध्यक्ष मुरली अदनानी का धन्यवाद ज्ञापित कर सभी का आभार व्यक्त किया और कहा कि उक्त सम्मेलन से देश व विदेश के सिंधी समाज को नई दिशा व दशा मिलेगी और कहा बताया कि सम्मेलन में सिंधी समाज के विभिन्न प्रमुख पूज्य संत जनों व राजनेताओं के साथ साथ प्रसिद्ध उद्योगपतियों व प्रशासनिक अधिकारियों(आई.ए. एस.) व नामचीन खिलाड़ियों सहित पद्म श्री प्राप्त गणमान्य लोगों के साथ बुलाना मेरे लिए सौभाग्य के बात है।
चेटीचंड मेला कमेटी के अध्यक्ष अशोक चांदवानी ने कहा सम्मेलन में उनका जाना उनके राजनैतिक व सामाजिक कद को दर्शाता है।
लखनऊ से वरिष्ठ समाजसेवी अनूप तोलानी, चेटीचंड मेला कमेटी के महामंत्री रतन मेघानी,कोषाध्यक्ष सत्येंद्र भवनानी ,रोशन जसवानी,गुंजन तोलानी,अभिषेक सावलानी,रोहित वरयानीकैलाश लखमानी,सुखदेव रावलानी,मनोज खत्री,अनिल लखमानी, आदि ने खुशी जताते हुए बधाई व राजपाल के उज्जवल भविष्य की कामना की।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published.